scorecardresearch

दिल्ली हिंसा: 20 आरोपियों की तस्वीरें जारी कर पुलिस ने किया इनाम का ऐलान, बुर्के वाली महिलाओं की भी तलाश

पुलिस का कहना है कि हेड कांस्टेबल रत्नलाल की हत्या के बाद से ये बीस आरोपी फरार हैं। पुलिस अब इन आरोपियों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करेगी।

दिल्ली हिंसा: 20 आरोपियों की तस्वीरें जारी कर पुलिस ने किया इनाम का ऐलान, बुर्के वाली महिलाओं की भी तलाश
दिल्ली में दंगों के दौरान जलाई गईं कार और अन्य गाड़ियां।

इस साल फरवरी में राजधानी में हिंसा में आरोपी बीस लोगों की तस्वीरें पुलिस ने जारी की है। क्राइम ब्रांच ने इनकी पहचान की है। हिंसक आंदोलन के दौरान नार्थ ईस्ट दिल्ली के चांदबाग क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों की उग्र भीड़ ने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रत्न लाल की हत्या कर दी थी। क्षेत्र में आगजनी, फायरिंग और पत्थरबाजी करने में इन आरोपियों के शामिल होने की सूचना पर इनका सुराग देने वालों को पुलिस ने इनाम देने की घोषणा की है।

24 फरवरी को चांद बाग हिंसा के दौरान ही आईपीएस अधिकारी अमित शर्मा पर भी जानलेवा हमला किया गया था। शहादरा के डीसीपी (DCP) अमित शर्मा उस वक्त फोर्स के साथ भीड़ को काबू करने के लिए वहां पहुंचे थे। चांद बाग में ही दिल्ली पुलिस के एसीपी (ACP) अनुज कुमार पर भी जानलेवा हमला किया गया था।

पुलिस का कहना है कि हेड कांस्टेबल रत्नलाल की हत्या के बाद से ये बीस आरोपी फरार हैं। पुलिस अब इन आरोपियों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करेगी। पुलिस अफसरों पर हमला करने वाली भीड़ में कई बुर्के वाली महिलाएं भी शामिल थीं। दिल्ली पुलिस उन महिलाओं की भी तलाश कर रही है।
उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान आरोपी युवकों और महिलाओं ने जमकर उत्पात मचाया था। पुलिस ने कहा कि इन लोगों ने न सिर्फ पत्थरबाजी की थी, बल्कि इलाके में बड़े पैमाने पर हुई आगजनी और फायरिंग में भी इनका हाथ था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.