ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसा: 20 आरोपियों की तस्वीरें जारी कर पुलिस ने किया इनाम का ऐलान, बुर्के वाली महिलाओं की भी तलाश

पुलिस का कहना है कि हेड कांस्टेबल रत्नलाल की हत्या के बाद से ये बीस आरोपी फरार हैं। पुलिस अब इन आरोपियों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करेगी।

Delhi Riotsदिल्ली में दंगों के दौरान जलाई गईं कार और अन्य गाड़ियां।

इस साल फरवरी में राजधानी में हिंसा में आरोपी बीस लोगों की तस्वीरें पुलिस ने जारी की है। क्राइम ब्रांच ने इनकी पहचान की है। हिंसक आंदोलन के दौरान नार्थ ईस्ट दिल्ली के चांदबाग क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों की उग्र भीड़ ने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रत्न लाल की हत्या कर दी थी। क्षेत्र में आगजनी, फायरिंग और पत्थरबाजी करने में इन आरोपियों के शामिल होने की सूचना पर इनका सुराग देने वालों को पुलिस ने इनाम देने की घोषणा की है।

24 फरवरी को चांद बाग हिंसा के दौरान ही आईपीएस अधिकारी अमित शर्मा पर भी जानलेवा हमला किया गया था। शहादरा के डीसीपी (DCP) अमित शर्मा उस वक्त फोर्स के साथ भीड़ को काबू करने के लिए वहां पहुंचे थे। चांद बाग में ही दिल्ली पुलिस के एसीपी (ACP) अनुज कुमार पर भी जानलेवा हमला किया गया था।

पुलिस का कहना है कि हेड कांस्टेबल रत्नलाल की हत्या के बाद से ये बीस आरोपी फरार हैं। पुलिस अब इन आरोपियों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करेगी। पुलिस अफसरों पर हमला करने वाली भीड़ में कई बुर्के वाली महिलाएं भी शामिल थीं। दिल्ली पुलिस उन महिलाओं की भी तलाश कर रही है।
उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान आरोपी युवकों और महिलाओं ने जमकर उत्पात मचाया था। पुलिस ने कहा कि इन लोगों ने न सिर्फ पत्थरबाजी की थी, बल्कि इलाके में बड़े पैमाने पर हुई आगजनी और फायरिंग में भी इनका हाथ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 26/11 की बरसी: ‘पड़ोसी नहीं बदल सकते हमारी सेना को नक्शे बदलने आता है’, पाकिस्तानी पैनलिस्ट से बोले रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बख्शी
2 फोन से बात करने के आरोप लगने के बाद RIIMS निदेशक के बंगले से हटाए गए लालू प्रसाद, अब यहां है नया ठिकाना
3 सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी के मामलों में नंबर-1 बना भारत, Transparency International के सर्वे में लोगों ने पुलिस, सांसद को भी बताया भ्रष्ट
ये पढ़ा क्या?
X