ताज़ा खबर
 

Delhi Violence, CAA Protest Updates: हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में कर्मचारियों के लिए शनिवार को खुलेंगे स्कूल, अबतक 123 एफआईआर दर्ज

Delhi Violence over CAA Protest Today Latest News Updates, Maujpur, Bhajanpura, Jaffrabad Today Latest News Live Updates: पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की और सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के भड़काऊ पोस्ट ना डालने की अपील की है।

Author Edited By मोहित नई दिल्ली | Updated: Feb 29, 2020 10:53:45 am
दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 39 हुई। (PTI Photo)

Delhi Violence Over CAA Protest Today Latest News Updates: उत्तर पूर्वी और पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के कारण बंद किए गए सरकारी स्कूल वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के लिए प्रधानाध्यापकों और कर्मचारियों के लिए शनिवार को खोले जाएंगे। शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इससे पहले स्कूलों को 29 फरवरी तक बंद रखने की घोषणा की गई थी।

वहीं दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अबतक 123 एफआईआर दर्ज कर ली गई है और 630 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। रंधावा ने नेताओं की हेट स्पीच पर कहा कि नफरत बढ़ाने वाले संदेश भेजना अपराध है।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने दिल्ली हिंसा को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। कपिल सिब्बल ने हा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंसा के 69 घंटों बाद जागे और शांति की अपील की। उन्हें ऐसा पहले ही कर देना चाहिए था। लेकिन अमित शाह ने अभी तक ऐसी कोई अपील नहीं की है। गृह मंत्री को हिंसा प्रभावित इलाकों में भी जाना चाहिए। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। अभी भी कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

दिल्ली हिंसा की जांच में जुटी एसआईटी की टीम आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने के आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन के घर पहुंची। एसआईटी के साथ फोरेंसिक टीम के लोग भी मौजूद रहे, जो कि ताहिर हुसैन के घर से सबूत जुटा रहे हैं। दिल्ली हिंसा मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मी अंकित शर्मा की मौत पर उनके भाई अंकुर शर्मा ने कड़ी सजा की मांग की है।

उन्होंने Aaj Tak न्यूज चैनल के साथ बातचीत में कहा ‘आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से पत्थरबाजी हो रही थी। मेरे भाई की बहुत क्रूरता से हत्या की गई। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए।’  बता दें कि ताहिर हुसैन के घर की छत से पुलिस को पेट्रोल बम और पत्थर मिले थे। ऐसे में दिल्ली हिंसा की साजिश में ताहिर हुसैन के शामिल होने के आरोप लग रहे हैं।

आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा का शव दिल्ली के हिंसा प्रभावित चांद बाग इलाके से नाले से बरामद हुआ था। अंकित शर्मा की हत्या बेहरमी से चाकू घोंपकर और पीट-पीट कर की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। ताहिर हुसैन पर ही अंकित शर्मा की हत्या में शामिल होने का आरोप है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल शुक्रवार की शाम दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे।

दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दिल्ली दंगे की जांच के लिए एक एसआईटी गठित की गई है, जो हिंसा की जांच में जुट गई है। एडिश्नल एसपी बीके सिंह इसका नेतृत्व करेंगे। जांच के तहत एसआईटी ने हिंसा प्रभावित दिल्ली में कई लोकेशन पर छापेमारी शुरू कर दी है। एसआईटी एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

Live Blog

Highlights

    21:34 (IST)28 Feb 2020
    कांग्रेस के शिष्टमंडल ने पीड़ितों परिवारों से बातचीत की, सोनिया को जल्द सौंपेंगा रिपोर्ट

    कांग्रेस के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर पीड़ित परिवारों से बातचीत की और यह शिष्टमंडल अगले कुछ दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेगा। सोनिया ने दिन में ही इस शिष्टमंडल का गठन किया था। इसमें मुकुल वासनिक, शक्ति सिंह गोहिल, कुमारी शैलजा, तारिक अनवर और सुष्मिता देव शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक शैलजा को छोड़कर इस शिष्टमंडल के चार सदस्यों ने गुरु तेग बहादुर अस्पताल और कुछ अन्य अस्पतालों का दौरा किया जहां उन्होंने पीड़ित परिवारों के लोगों से बातचीत की और घायलों की खैरियत जानी।

    21:18 (IST)28 Feb 2020
    दिल्ली हिंसा: 123 प्राथमिकी दर्ज, 630 लोग गिरफ्तार या हिरासत में

    दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर कुल 123 प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं तथा 630 लोगों को गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता मनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि फारेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला दलों को बुलाया गया है और अपराध के दृश्यों का फिर से मुआयना किया जा रहा है।दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा में मृतक संख्या बढ़कर 42 हो गयी है। सांप्रदायिक संघर्षों में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनके कारण मुख्य रूप से जो क्षेत्र प्रभावित हुए हैं, उनमें जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं।

    21:01 (IST)28 Feb 2020
    सिब्बल का प्रधानमंत्री पर कटाक्ष: दिल्ली हिंसा पर त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद कहा

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिल्ली हिंसा पर उनकी प्रतिक्रिया को लेकर कटाक्ष किया और उन्हें ‘69 घंटे की चुप्पी’ के बाद ‘त्वरित कार्रवाई के लिए’ धन्यवाद दिया। हिंसा पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री ने बुधवार को शांति एवं भाईचारा की अपील की थी और कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों की वर्तमान स्थिति की गहन समीक्षा की है।सिब्बल ने कहा, ‘‘त्वरित कार्रवाई । 69 घंटे की चुप्पी के बाद हमारे भाइयों एवं बहनों से अपील करने के लिए मोदी जी, आपको धन्यवाद। इस बीच, 38 की मौत हो गयी, मृतकों की गिनती जारी रही। 200 से अधिक लोग घायल हो गये। हजारों लोग डर के साये में रहे। सपंत्तियां नष्ट कर दी गयीं।’’

    20:29 (IST)28 Feb 2020
    दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में कर्मचारियों के लिए शनिवार को खुलेंगे स्कूल

    उत्तर पूर्वी और पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के कारण बंद किए गए सरकारी स्कूल वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के लिए प्रधानाध्यापकों और कर्मचारियों के लिए शनिवार को खोले जाएंगे। शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इससे पहले स्कूलों को 29 फरवरी तक बंद रखने की घोषणा की गई थी।

    20:13 (IST)28 Feb 2020
    सरकार और दिल्ली पुलिस उत्तर पूर्वी दिल्ली में परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा सुनिश्चित करे: कोर्ट

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने आप सरकार और पुलिस को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि हिंसा से झुलसी उत्तर पूर्वी दिल्ली में बोर्ड परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा में कोई कोताही न हो। संशोधित नागरिकता कानून को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 42 लोगों की मौत हुई और 250 से अधिक लोग घायल हो गए। न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने एक विद्यालय की याचिका में दिल्ली सरकार तथा पुलिस पक्षकार बनाते हुए यह निर्देश जारी किया। एक विद्यालय ने अदालत से अपना बोर्ड परीक्षा केंद्र बदलने का अनुरोध किया है जो इस इलाके में है। अदालत ने दिल्ली सरकार एवं पुलिस को नोटिस भी जारी किया और अगली सुनवाई की तारीख चार मार्च तक विद्यालय की अर्जी पर उनका रुख बताने को कहा।

    19:49 (IST)28 Feb 2020
    हिंसा में तीन बिजली कर्मचारी घायल

    उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके को बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनी बीएसईएस के तीन कर्मचारी इलाके में फैली हिंसा की चपेट में आ गए और हिंसा से पावर डिस्कॉम के विद्युत आपूर्ति ढांचे को काफी नुकसान पहुंचा है। बीएसईएस के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि तमाम दिक्कतों के बावजूद, बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) टीमों ने इलाके में काम किया और दिल्ली पुलिस की मदद से वहां बिजली आपूर्ति बहाल की। उन्होंने बताया कि दंगा ग्रस्त इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित होने की स्थानीय लोगों की समस्याओं को दुरूस्त करने के लिए पुलिस ने बीवाईपीएल के कर्मचारियों को सुरक्षित रास्ता मुहैया कराया।

    19:20 (IST)28 Feb 2020
    डोभाल की ‘जो हुआ सो हुआ’ वाली टिप्पणी चौकाने वाली, हिंसा की न्यायिक जांच हो: माकपा

    माकपा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की दिल्ली के दंगा प्रभावित क्षेत्रों में लोगों से बातचीत के दौरान की गयी ‘जो हुआ सो हुआ’ वाली टिप्पणी की आलोचना की। माकपा ने आरोप लगाया कि दंगों को अंजाम देने वालों की भूमिका को छिपाने की कोशिश की जा रही है। वाम दल ने केंद्र सरकार से दिल्ली हिंसा के मामले में उच्चतम न्यायालय के किसी न्यायाधीश द्वारा या उच्चतम न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच कराने को कहा।

    18:49 (IST)28 Feb 2020
    उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य: दिल्ली पुलिस

    दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य हैं जो कि धीरे-धीरे और सामान्य हो रहे हैं। अबतक 123 एफआईआर दर्ज कर ली गई है। नफरत बढ़ाने वाले संदेश भेजना अपराध है।

    18:45 (IST)28 Feb 2020
    हमारे राजधर्म में सद्भाव, लेकिन भाजपा शासन में पूर्वाग्रह और विभाजनकारी मानसिकता हावी: कांग्रेस

    कांग्रेस ने भाजपा द्वारा सोनिया गांधी पर निशाना साधने के बाद शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान राजधर्म में समानता और सद्भाव को महत्व दिया गया, जबकि भाजपा के शासन में पूर्वाग्रह एवं विभाजनकारी मानसिकता हावी है। मुख्य विपक्षी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, इंदिरा जी, राजीव जी, मनमोहन सिंह जी का राजधर्म, वो राजधर्म था, जिसमें समानता, सद्भाव को प्राथमिकता दी गई थी और आप जो कर रहे हैं, उसमें पूर्वाग्रह है; विभाजनकारी मानसिकता है। इसलिए जरूरी है कि आप राजधर्म निभाइए। इसको लेकर पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर पलटवार किया कि अगर राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) का विरोध करना राष्ट्रविरोधी बात है तो भाजपा सरकार को ऐसे लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए।

    18:19 (IST)28 Feb 2020
    हिंसा में मारे गए आईबी कर्मी अंकित शर्मा के भाई ने की ये मांग

    दिल्ली हिंसा मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मी अंकित शर्मा की मौत पर उनके भाई अंकुर शर्मा ने कड़ी सजा की मांग की है। उन्होंने Aaj Tak न्यूज चैनल के साथ बातचीत में कहा 'आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से पत्थरबाजी हो रही थी। मेरे भाई की बहुत क्रूरता से हत्या की गई। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए।'

    18:16 (IST)28 Feb 2020
    अबतक 123 एफआईआर दर्ज

    दिल्ली हिंसा मामले में अबतक 123 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। वहीं 630 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    14:10 (IST)28 Feb 2020
    दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हुई

    दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। अभी भी कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। ऐसे में अभी इस आंकड़े के और बढ़ने की आशंका है। 

    14:09 (IST)28 Feb 2020
    भीम आर्मी और सीएए समर्थकों के बीच पथराव से भड़का था माहौल!

    दिल्ली हिंसा की चिंगारी कथित तौर पर भीम आर्मी और सीएए समर्थकों के बीच पथराव से भड़की थी। हिन्दुस्तान टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, दो पुलिस अधिकारियों ने नाम ना जाहिर करने की शर्त पर बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में बवाल शनिवार रात भीम आर्मी समर्थकों और सीएए समर्थकों के बीच पथराव से शुरू हुआ, जिसने बाद में सांप्रदायिक दंगे का रूप ले लिया।

    14:03 (IST)28 Feb 2020
    पार्टी नेताओं के भड़काऊ भाषणों से बीजेपी ने पल्ला झाड़ा

    भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी नेताओं के भड़काऊ भाषणों पर कहा कि हम अपना स्टैंड पहले ही साफ कर चुके हैं कि हम इस तरह के बयानों का समर्थन नहीं करते हैं। बता दें कि भाजपा नेता अनुराग ठाकुर, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और कपिल मिश्रा पर दिल्ली चुनाव के दौरान भड़काऊ बयानबाजी करने के आरोप लगे थे।

    13:29 (IST)28 Feb 2020
    बीजेपी ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस ने कौन सा राजधर्म निभाया

    केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नागरिकता कानून के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। रविशंकर प्रसाद ने सोनिया गांधी पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया। प्रसाद ने कहा कि सोनिया गांधी ने कहा था कि इस पार या उस पार फैसला लेना है, ये कौन सी भाषा आपने बोली? उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता शाहीन बाग गए। 

    13:06 (IST)28 Feb 2020
    एस एन श्रीवास्तव दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

    एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक शनिवार को रिटायर होंगे और शनिवार को ही एसएन श्रीवास्तव अपनी नई जिम्मेदारी संभाल लेंगे। गौरतलब है कि एसएन श्रीवास्तव को कुछ दिन पहले ही स्पेशल कमिश्नर (कानून व्यवस्था) नियुक्त किया गया था। नागरिकता कानून के विरोध में हुई हिंसा को रोकने के लिए उन्हें दिल्ली पुलिस में तैनाती दी गई थी। इससे पहले वह सीआरपीएफ में तैनात थे।

    12:52 (IST)28 Feb 2020
    ड्रग पेडलर का बेटा है शाहरुख, पुल‍िस की 10 टीमें भी पकड़ने में नाकाम

    तीन दिन तक दिल्ली में हुई हिंसा की कई भयानक तस्वीरें सामने आईं। इनमें से एक चर्चित तस्वीर थी एक नौजवान लड़के की जो सड़क पर खुलेआम तमंचा लहराता हुआ नजर आय़ा था। लड़के का नाम शाहरुख खान है। उसने द‍िल्‍ली पुल‍िस के एक जवान पर तमंचा तान द‍िया और जवान मुस्‍तैदी से लाठी के दम पर ही उसके सामने डटा रहा। आरोप है कि शाहरुख खान ने 24 फरवरी को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मौजपुर इलाके में पुलिसवालों के सामने खड़े होकर 8 राउंड गोलियां दागी। अब वह पुल‍िस की ग‍िरफ्त से बाहर है और दिल्ली पुलिस ने शाहरुख को पकड़ने के लिए 10 टीमें बनाई हैं। इसमें स्पेशल सेल को भी शामिल क‍िया गया है। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    12:47 (IST)28 Feb 2020
    NDA सांसद ने लिखा- दिल्ली दंगे में 16 जानें फंसी थीं, मैं कॉल करता रहा, पुलिस ने नहीं सुनी

    दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को खत लिखते हुए गुजराल ने पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं। गुजराल ने कहा कि शहर के कुछ हिस्सों में अल्पसंख्यक "दहशत" में हैं। अकाली दल सांसद ने लिखा कि उन्होंने खुद पुलिस को 100 नंबर पर फोन कर इस बात की जानकारी दी कि उत्तरपूर्व दिल्ली के एक घर में 16 लोग फंसे हुए हैं। उन्हें वहां से जल्द से जल्द निकाला जाये। लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई। सांसद ने अपनी शिकायत पर कथित तौर पर कार्रवाई न होने को लेकर दिल्ली पुलिस की निन्दा की।

    यहां पढ़ें पूरी खबर 

    12:41 (IST)28 Feb 2020
    दिल्ली हिंसा के दौरान प्रेमकांत बने भाईचारे की मिसाल, जान पर खेलकर दोस्त की मां को बचाया

    दिल्ली के शिव विहार इलाके में रहने वाले प्रेमकांत बघेल हिन्दू-मस्लिम भाईचारे की मिसाल बन गए हैं। दरअसल उन्होंने अपनी जान पर खेलकर अपने मुस्लिम दोस्त की मां को दंगाईयों की भीड़ से बचाया। हालांकि इस कोशिश में प्रेमकांत का शरीर 70 फीसदी तक झुलस गया।

    दिल्ली हिंसा: 70 फीसदी झुलस कर बचा लिया मुस्लिम दोस्त की मां को, प्रेमकांत बने भाईचारे की मिसाल

    12:37 (IST)28 Feb 2020
    हिन्दू सेना ने दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका, FIR दर्ज करने की मांग

    हिन्दू सेना ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी, असदुद्दीन ओवैसी, वारिस पठान के खिलाफ कथित भड़काऊ बयानबाजी के लिए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। इस याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार व अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

    स्वरा भास्कर, हर्ष मांदर, अमानतुल्ला खान पर FIR दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस

    12:30 (IST)28 Feb 2020
    जुमे की नमाज के मद्देनजर दिल्ली में मस्जिदों के आसपास सुरक्षा चाक-चौबंद

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। खासतौर पर मुस्लिम बहुल इलाकों में दोपहर में जुमे की नमाज को देखते हुए मस्जिदों के आसपास भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। गुरुवार को भी पुलिस ने संवेदनशील नूर ए इलाही और मोहनपुरी की गलियों में पैदल मार्च किया।

    11:49 (IST)28 Feb 2020
    अंकित शर्मा की बेरहमी से हुई हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

    दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उन पर कई बार चाकू घोंपा गया। इसके अलावा चाकू घोंपने से पहले अंकित शर्मा को बुरी तरह से पीटा भी गया। जिसके चलते उनकी मौत हुई। अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग इलाके के नाले से मिला था।

    11:48 (IST)28 Feb 2020
    अमूल्य पटनायक को एनएसए की बैठक में शामिल होने से रोका गया

    बुधवार को दिल्ली हिंसा को लेकर एनएसए अजीत डोभाल ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक से भी अमूल्य पटनायक नदारद रहे। बताया जा रहा है कि अमूल्य पटनायक को आधे रास्ते से ही वापस जाने को कह दिया गया था। एनएसए विशेष आयुक्त (अपराध) सतीश गोलचा और एसएन श्रीवास्तव से स्थिति को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

    10:53 (IST)28 Feb 2020
    पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की

    पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की और सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के भड़काऊ पोस्ट ना डालने की अपील की है। इस बीच अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में AAP पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही आरोपी पार्षद की गिरफ्तारी हो सकती है।

    10:14 (IST)28 Feb 2020
    आप पार्षद ने हत्या के आरोपों को नकारा

    आप पार्षद ने कहा कि ‘‘ मुझे खबरों से पता चला कि मुझ पर एक व्यक्ति की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। यह झूठ और निराधार है। हमारी सुरक्षा के लिए मेरा परिवार और मैं सोमवार को पुलिस की मौजूदगी में अपने घर से चले गए थे।’’ बृहस्पतिवार को हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम, पत्थर और ईंटे मिली हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने हिंसा को रोकने का काम किया। मैं निर्दोष हूं। मैंने लोगों को अपनी दीवार पर चढ़ने से रोका। 24 फरवरी को पुलिस ने मेरे घर की तलाशी ली और हमें वहां से हटा दिया। बाद में हम एक सुरक्षित स्थान पर चले गए। 25 फरवरी शाम चार बजे तक पुलिस इमारत में मौजूद थी।’’

    10:13 (IST)28 Feb 2020
    आईबी के कर्मचारी की हत्या में शामिल रहने के आरोपी पार्षद को AAP ने किया निलंबित

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुप्तचर ब्यूरो के एक कर्मचारी की हत्या में शामिल रहने का आरोप लगने के बाद दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने अपने पार्षद ताहिर हुसैन को पुलिस जांच पूरा होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। आप सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।  गुप्तचर ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में एक नाले में बुधवार को मृत पाये गये थे, जहां वह रहते थे।

    10:01 (IST)28 Feb 2020
    सबसे ज्यादा मौत मौजपुर और मुस्तफाबाद में हुई

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 38 हो चुका है। सबसे ज्यादा मौत मौजपुर और मुस्तफबाद इलाके में हुई हैं। मुस्तफाबाद और शिव विहार के बीच दंगे में सात, मौजपुर-कबीर नगर में पांच, खजूरी खास व चांद बाग में तीन, गोकलपुरी व मंडोली में तीन और बृजपुरी में भी दो लोगों की जान चली गई है।

    Next Stories
    1 ‘हमें चाहिए रोजगार, नहीं चाहिए NPR’, गांधीजी के पड़पोते और मेधा पाटेकर संग कन्हैया ने पटना में भरी हुंकार
    2 सावरकर पर आयोजित प्रोग्राम में चीफ गेस्ट थे अमित शाह, पर अंतिम घड़ी में जाने से कर दिया मना, पूर्व गवर्नर बोले- ‘मेरा काम हो गया’
    3 Delhi Violence: अंकित शर्मा के बाद नाले से मिलीं तीन और लाशें, मारने के बाद जला कर फेंकने का शक
    ये पढ़ा क्या?
    X