ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसाः ताहिर हुसैन का भाई शाह आलम को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Delhi Violence: हिंसा से जुड़े मामले में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मचारी अंकित गुप्ता की हत्या का आरोप है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को हिंसा के तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Shah Alam,AAP, Tahir Hussainदिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के भाई को हिरासत में लिया है।(फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को हिरासत में ले लिया है। हिंसा से जुड़े मामले में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मचारी अंकित गुप्ता की हत्या का आरोप है।

इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को हिंसा के तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में लियाकत आली , रियासत आली और तारिक रिज़वी हैं। पुलिस के मुताबिक लियाकत और रियासत पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है। वहीं तारिक रिजवी पर ताहिर हुसैन को फरार होने के बाद उसकी मदद करने का आरोप है।

 

मालूम हो कि देश की राजधानी में हुई हिंसा के मामलों में अब तक कुल 690 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस ने कुल 2193 लोगों को या तो गिरफ्तार किया है या फिर हिरासत में लिया है।

वहीं, दूसरी तरफउत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए षड्यंत्र रचने के आरोप में सोमवार को 33 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुल्सि ने बताया कि माना जा रहा है कि वह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का सदस्य हो सकता है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद दानिश के रूप में हुई है।
यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने की है। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ट्रेन में लोगों के बीच बैठ खुलेआम पी रहा था शराब, शिकायत करने वाला बोला- पहले ट्वीट पर भी रेलवे ने नहीं की कार्रवाई
2 YES Bank Crisis: सीबीआई ने येस बैंक संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ जांच में 7 ठिकानों पर मारा छापा
3 Coronavirus in India: कर्नाटक और पंजाब में भी कोरोना वायरस की दस्तक, भारत में अबतक कुल 45 मामले
यह पढ़ा क्या?
X