ताज़ा खबर
 

Delhi Violence: अंकित शर्मा के बाद नाले से मिलीं तीन और लाशें, मारने के बाद जला कर फेंकने का शक

Delhi Violence CAA Protest Maujpur, Gokulpuri, Bhajanpura, Jaffrabad, Chand Bagh Updates: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमें पूर्वोत्तर दिल्ली में नालियों से चार शव मिले हैं। यह उन इलाकों के पास है जहां सोमवार और मंगलवार को हिंसा हुई थी।

Author Edited By रवि रंजन नई दिल्ली | Updated: February 28, 2020 9:11 AM
दिल्ली में कई नालों से हिंसा में मारे गए लोगों का शव मिल रहा है। (Express Photo Amit Mehra)

जिग्नासा सिन्हा

Delhi Violence CAA Protest Maujpur, Gokulpuri, Bhajanpura, Jaffrabad, Chand Bagh Updates: दिल्ली के उत्तर-पूर्व इलाके में हुई हिंसा के बाद कई जगहों पर नाले से शव बरामद किए जा रहे हैं। बुधवार (26 फरवरी) को जाफराबाद इलाके में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा का शव नाले से मिला था। इसके बाद गुरुवार को गोकुलपुरी इलाके के नाले से तीन और शव मिले हैं। शंका जताई जा रही है कि मारने के बाद इन्हें जलाकर फेंक दिया गया है।  नाले में और लोगों के शव पड़े हैं या नहीं?, इसका पता लगाने के लिए पुलिस स्थानीय गोताखोरों की मदद ले रही है।

गुरुवार की सुबह स्थानीय लोगों ने गोकुलपुरी नाले में कूड़े के ढेर के साथ एक हाथ देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। सुबह 7 बजे के आसपास लगभग 50 कर्मियों की पेट्रोलिंग टीम ने स्थानीय गोताखोरों को बुलाया और उन्हें शव बाहर लाने को कहा।

पेट्रोलिंग टीम के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “गोताखोरों ने पहले शरीर को बाहर निकाला, जो गल गया था। हमें संदेह हुआ कि अंदर और भी शव हो सकते हैं, इसलिए गोताखोरों को फिर से भेजा गया। आधे घंटे के बाद एक और शव बाहर निकाला गया। पहला कचरे के पास पाया गया था, जबकि दूसरा नाले के अंदर गहराई में था।”

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीसरा शव सुबह 10 बजे के आसपास बरामद किया गया। यह नाला ब्रजपुरी और मुस्तफाबाद से पूर्वोत्तर दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में एक किलोमीटर की लंबाई में बहता है। नाले के ऊपर छोटे-छोटे पुल हैं जो आवासीय कॉलोनियों को जोड़ते हैं। नाले के अंत में मुख्य सड़क गोकुलपुरी की ओर जाती है।
दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बुधवार को पुलिस और गोताखोरों ने इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा के शव को जाफराबाद में एक नाले से बाहर निकाला। पुलिस ने कहा कि अंकित शर्मा के लापता होने के 12 घंटे से अधिक समय बाद उनका शव मिला था। पुलिस ने कहा कि गुरुवार को मिले तीन अज्ञात शव गल गए थे। शवों को जीटीबी अस्पताल भेज दिया गया गया। अस्पताल के अधिकारियों शवों के पोस्टमार्टम के लिए पुलिस की पुष्टि या परिवारों के आने का इंतजार किया।

जीटीबी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया, “तीनों शवों को करीब 10.30 बजे लाया गया। शव को देखने से ऐसा लग रहा था कि नाले में फेंकने से पहले उनके ऊपर बुरी तरह हमला किया गया था। तीनों शव गल गए थे। ऐसा लगता है कि दो से तीन दिन पहले ही उन्हें मारकर फेंक दिया गया था। सिर, चेहरे और छाती पर चोट के निशान थे। कुछ शवों पर जलने के भी निशान थे। पोस्टमार्टम के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि किया, “हमें पूर्वोत्तर दिल्ली में नालियों से चार शव मिले हैं। यह उन इलाकों के पास है जहां सोमवार और मंगलवार को हिंसा हुई थी। हमारे पास क्षेत्र में लापता व्यक्तियों की एक सूची है और लोगों की पहचान करना चाहते हैं। घरों और इमारतों की तलाशी के लिए स्थानीय पुलिस तैनात किए गए हैं। नालों की और जांच की जाएगी ताकि ये पता चल सकें कि वहां और शव तो नहीं हैं?”

Next Stories
1 दिल्ली हिंसा: दंगाइयों ने गर्भवती शबाना के पेट में मारी लात तो दर्द से कराह उठी, पड़ोसी संजीव ने जान जोखिम में डाल पहुंचाया अस्पताल
2 Delhi Violence: साथी दल ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा- कपिल मिश्रा के बयान से भड़की दिल्ली में हिंसा, एक्शन ले बीजेपी
3 चुनाव आयोग ने जिस अफसर पर लिया था एक्शन, उसे सौंपी दिल्ली दंगे की जांच, जामिया, जेएनयू हिंसा की जांच से भी जुड़े हैं
ये पढ़ा क्या?
X