ताज़ा खबर
 

Delhi Violence: ‘छह लोग अंकित शर्मा को ताहिर के घर ले गए थे, धर्म की पहचान के बाद हुई थी हत्या’, पुलिस पूछताछ में सलमान का खुलासा

सलमान ने पुलिस के सामने इस बात को भी कबूल किया कि वह 24 को चांदबाग गया था। यहां पर उसने तारिक हुसैन के घर से पथराव किया था और लोगों पर पेट्रोल बम फेंके थे।

आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में पुलिस ने सलमान नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। (Express photograph by Tashi Tobgyal)

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान सलमान ने बताया कि छह लोगों ने मिलकर अंकित शर्मा को पार्षद ताहिर हुसैन के घर में खींचा था। इसके बाद उसके धर्म का पता लगाने के लिए उसे निर्वस्त्र किया गया। इसके बाद उसके ऊपर चाकुओं से वार किया गया। एबीपी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि पूछताछ के दौरान सलमान ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ 24 और 25 फरवरी को ताहिर हुसैन के घर पहुंचा था। उस दिन उसने पथराव किया था और जमकर उपद्रव मचाया था।

रिपोर्ट के अनुसार, सलमान ने बताया कि 23 फरवरी की सुबह वह अपने साथियों के साथ सदर बाजार स्थित ईदगाह गया था। यहां पर जमात का आयोजन किया गया था। उस दिन दोपहर को मौजपुर में पथराव हुआ था। इसके बाद उन सभी को चांद बाग पहुंचने के लिए कहा गया था। सलमान ने पुलिस के सामने इस बात को भी कबूल किया कि वह 24 को चांदबाग गया था। यहां पर उसने तारिक हुसैन के घर से पथराव किया था और लोगों पर पेट्रोल बम फेंके थे।

अंकित शर्मा के लापता होने के एक दिन बाद 27 फरवरी को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांदबाग में उनके घर के नजदीक एक नाले से मिला था। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था। सलमान ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि दंगे शुरू होने के बाद जब उसे चांदबाग पहुंचने के लिए कहा गया तो वह अपने एक साथी से साथ बस में सवार होकर खजूरी चौक पहुंचा। इसके बाद गलियों के रास्ते ताहिर हुसैन के घर पहुंचा।

रिपोर्ट के अनुसार, सलमान ने पूरी घटना की जानकारी अपने भाई और भाभी दोनों को दी। पुलिस को दो फोन कॉल से भी सुराग मिले कि सलमान इन दंगों में शामिल था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शिवराज ने कमलनाथ को कहा रावण और ज्योतिरादित्य को विभीषण तो हंसने लगे लोग, बोले- लंका जलाने के लिए साथ जरूरी
2 इटली में लोगों के पार्क जाने पर रोक, अन्य देशों ने भी उठाए सख्त कदम
3 Coronavirus Covid-19: GPS ट्रैकिंग, CCTV सर्विलांस, कॉल रिकॉर्ड्स से 900 लोगों की हो रही निगरानी, कोरोना वायरस से निबटने को केरल यूं मार रहा हाथ-पैर
IPL 2020
X