ताज़ा खबर
 

DU: पीजी में दाखिले के लिए आज से शुरू आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन

दिल्ली विश्वविद्यालय ने बुधवार को प्रवेश प्रक्रिया की तारीख और आने वाले सत्र में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए नई नीति की घोषणा की।

Author नई दिल्ली | Published on: April 28, 2016 1:18 AM
दिल्ली यूनिवर्सिटी

दिल्ली विश्वविद्यालय ने बुधवार को प्रवेश प्रक्रिया की तारीख और आने वाले सत्र में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए नई नीति की घोषणा की। स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए गुरुवार से आॅनलाइन पंजीकरण शुरू होगा और यह 24 मई तक चलेगा। दिल्ली विश्वविद्यालय पहली बार देश के छह केंद्रों-बंगलुरु, नागपुर, दिल्ली, जम्मू, वाराणसी और कोलकाता में प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा।

विश्वविद्यालय अभी तक केवल दिल्ली में प्रवेश परीक्षा आयोजित करता था और बाहरी छात्रों को परीक्षा देने के लिए दिल्ली आना पड़ता था। विदेशी भाषा के पाठ्यक्रमों को छोड़कर अन्य पाठ्यक्रमों में अब सब्जैक्टिव प्रश्न पत्र की जरूरत नहीं होगी।

विभिन्न संकायों के डीन वाली 18 सदस्यीय स्थायी समिति की अनुशंसा के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया नीति में परिवर्तन किया गया है।
एक अधिकारिक बयान में बताया गया है, ‘स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए गुरुवार शाम से पंजीकरण शुरू होगा और 24 मई तक चलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X