ताज़ा खबर
 

‘I love Kejriwal’ के स्टीकर को लेकर कट गया 10 हजार का चालान, HC ने दिल्ली पुलिस से कहा- नियम बताओ

Delhi election 2020: दिल्ली के एक ऑटो ड्राइवर ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है कि 'आई लव केजरीवाल' का स्टीकर लगाकर ऑटो चलाने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिसने उसे 10 हजार रूपए का चालान काट दिया।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली में चुनावी सरगर्मी इन दिनों अपने चरम पर है। सभी पार्टीयां अलग-अलग तरीकों से अपना प्रचार कर रही हैं। इसी बीच कुछ ऑटो रिक्शे वाले ‘आई लव केजरीवाल’ का स्टिकर लगाकर घूम रहे थे। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है। बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में दिल्ली के ऑटोवालों ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए प्रचार किया था।

दिल्ली पुलिस ने काटा दस हजार का चलान: दरअसल, दिल्ली के एक ऑटो ड्राइवर ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है कि ‘आई लव केजरीवाल’ का स्टीकर लगाकर ऑटो चलाने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिसने उसे 10 हजार रूपए का चालान काट दिया। अब कोर्ट के नोटिस के बाद ट्रैफिक पुलिस को बताना होगा कि किस नियम के तहत चालान किया गया था। बता दे कि इस मामले की सुनवाई 3 मार्च को होगी।

Hindi News Live Hindi Samachar 28 January 2020: देश-दुनिया की तमाम खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आप करेगी नया कैपेन लांच: बता दें कि इस दौरान आम आदमी पार्टी पर दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Elections 2020) में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लगातार शाहीन बाग में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर बीजेपी हमलवार हो गई है। इसका जवाब देने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) नया कैंपेन मंगलवार (28 जनवरी ) को शुरू करने जा रही है।

एक-दूसरे लगा रही है आरोप: बता  दें कि दिल्ली विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले सभी पार्टीयां वोटरों को आकर्षित करने के लिए तमाम तरह के आरोप – प्रत्यारोप एक दूसरे पर लगा रही है। बीजेपी शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साध रही है। जबकि आम आदमी पार्टी इसे बीजेपी की विफलता बता रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AMU में आरक्षण के मुद्दे पर मोदी सरकार फिर कर सकती हैं विचार, संसदीय समिति की तरफ से मिली हरी झंडी
2 यूपी: योगी की ‘गंगा यात्रा’ के दौरान इंजीनियरों को गाय-सांडों को कंट्रोल करने की मिली ड्यूटी, मचा हंगामा
3 कांग्रेस नेता का खुलासाः शिवसेना से गठबंधन को तैयार नहीं थीं सोनिया गांधी, लिखवा कर लिया था यह वादा
IPL 2020
X