scorecardresearch

कुत्ता ले टहल सकें IAS अफसर इसलिए खाली कराया स्टेडियम, एथलीट्स से कहा गया- बाहर निकलो; एक्सप्रेस में खबर देख दिल्ली सरकार ने लिया एक्शन

द इंडियन एक्सप्रेस में एंड्रयू अम्सन की खबर को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली सरकार ने खिलाड़ियों के लिए सभी खेल सुविधाओं को रात 10 बजे तक खुले रखने का निर्देश दिया है।

Delhi IAS Officer in Stadium,Delhi News
अभिनव साहा के कैमरे में कैद इस तस्वीर में त्यागराज स्टेडियम में घूमते आईएएस अफसर और उनका कुत्ता देखा जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस में यह खबर आई तो दिल्ली सरकार ने खिलाड़ियों के लिए सभी खेल सुविधाओं को रात 10 बजे तक खुले रखने का निर्देश दिया।

एंड्रयू अम्सन

नई दिल्ली स्थित त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों और कोच ने दिल्ली के मुख्य सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार पर गंभीर आरोप लगाये हैं। आरोप में कहा गया है कि दिल्ली के मुख्य सचिव खिरवार अपने कुत्ते के साथ टहलने के लिए एथलीट्स को स्टेडियम से बाहर निकलने के लिए कहा जाता है। जिससे उनका अभ्यास बाधित हो रहा है। वहीं अब केजरीवाल सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी किये हैं।

दरअसल द इंडियन एक्सप्रेस में एंड्रयू अम्सन की खबर के मुताबिक संजीव खिरवार के आने के समय से पहले ही 7 बजे तक स्टेडियम को खाली करवा लिया जाता है। खिलाड़ियों का कहना है कि इससे पहले वे स्टेडियम में रात 8.30 बजे तक अभ्यास करते थे। लेकिन खिरवार अपने कुत्ते के साथ टहलने आते हैं, इसके लिए स्टेडियम को खाली करा दिया जाता है, जिससे वे टहल सके।

बता दें कि द इंडियन एक्सप्रेस की खबर को शेयर करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि अब खिलाड़ियों के लिए सभी खेल सुविधाएं रात 10 बजे तक खुली रहेंगी।

कोच ने क्या कहा था: गौरतलब है कि अभ्यास से रोके जाने को लेकर एक कोच ने कहा था, “पहले हम यहां रोशनी में 8 से 8.30 बजे तक खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देते थे। लेकिन अब हमें शाम 7 बजे तक स्टेडियम खाली करने को कहा जाता है। जिससे अधिकारी अपने कुत्ते को टहला सकें। इसकी वजह से हमारा रूटीन और हमारा प्रशिक्षण बाधित हो गया है।”

आईएएस अधिकारी की सफाई: खिलाड़ियों व कोच की तरफ से लगाए गये आरोपों पर आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार ने कहा कि ये सभी आरोप बिल्कुल गलत हैं। इसके साथ ही उन्होंने माना कि वह कभी-कभी अपने पालतू जानवर को स्टेडियम में टहलाने के लिए ले जाते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि यह गलत बात है कि मेरे जाने की वजह से एथलीटों की अभ्यास दिनचर्या बाधित होती है। बता दें कि खिरवार 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सात दिनों में तीन शामों को स्टेडियम का दौरा करने पर पाया गया स्टेडियम के गार्ड शाम लगभग 6.30 बजे ट्रैक की तरफ जाकर सीटी बजाते हुए और यह सुनिश्चित करते हैं कि शाम 7 बजे तक पूरा मैदान साफ हो जाए।

खबर का असर: द इंडियन एक्सप्रेस में एंड्रयू अम्सन की खबर को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली सरकार ने खिलाड़ियों के लिए सभी खेल सुविधाओं को रात 10 बजे तक खुले रखने का निर्देश दिया है।

बता दें कि खबर को शेयर करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट में लिखा, “समाचार पत्रों के जरिए हमें पता चला है कि कुछ खेल सुविधाओं को जल्दी बंद किया जा रहा है। जिसकी वजह से खिलाड़ियों को देर रात तक अभ्यास करने में असुविधा हो रही है। ऐसे में केजरीवाल सरकार ने खिलाड़ियों के लिए सभी खेल सुविधाओं को रात 10 बजे तक खुले रखने का निर्देश दिया है।”

अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने समाचार रिपोर्ट पर ध्यान दिया था और केजरीवाल ने कहा कि एथलीटों को प्रशिक्षण सुविधाओं के चलते परेशानी नहीं आनी चाहिए। खेल सुविधाओं की उपलब्धता को उनके समय के हिसाब से रखना चाहिए।

स्टेडियम प्रशासन का क्या कहना है: इससे पहले स्टेडियम प्रशासन की तरफ से अजीत चौधरी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि शाम को स्टेडियम का आधिकारिक समय 4 से 6 बजे है, लेकिन “गर्मी को देखते हुए” वे एथलीटों को शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण की अनुमति है। वहीं बीते मंगलवार को इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी तफ्तीश में पाया कि संजीव खिरवार शाम 7.30 बजे के बाद अपने कुत्ते को लेकर स्टेडियम पहुंचे थे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट