बारिश के बाद जलमग्न दिल्ली! गंदे पानी में खेलते नजर आए बच्चे, AAP व केजरीवाल को घेर लोग बोले- ये मोहल्ला स्विमिंग पूल

कार्यालय जाने वाले कई लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो तथा तस्वीरें साझा कर अपनी परेशानी बताई और कुछ ने पुलिस से भी मदद मांगी।

Delhi, Delhi Rain ,AAP
दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार को बारिश हुई जिसके बाद कुछ बच्चे सड़क पर गंदे पानी में खेलते नजर आए (फोटो- ANI,PTI)

राष्ट्रीय राजधानी में करीब एक पखवाड़े से अधिक समय के इंतजार के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून ने मंगलवार को दस्तक दी, जिसके साथ ही हुई बारिश से कई स्थानों पर पानी भर गया। जलभराव के कारण शहर में कई जगह जाम लग गया। वहीं दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र के सोम विहार में बारिश के पानी में बच्चे खेलते हुए नजर आएं। जिसके बाद सोशल मीडिया में लोगों ने केजरीवाल सरकार को घेरते हुए लिखा कि ये मोहल्ला स्विमिंग पूल है।

आईआईएम नेशनलिस्ट नाम के एक ट्विटर यूजर (@IIMNationalists) ने लिखा कि यह बच्चों के लिए मोहल्ला स्विमिंग पूल है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि हमारे बच्चों को मुफ्त वाटर पार्क सेवा देने के लिए केजरीवाल का धन्यवाद। एक अन्य यूजर (@Inebr1ated) ने लिखा कि दिल्ली में पानी की किल्लत खत्म। केजरीवाल जी और भाजपा नगर निगम के सभी सदस्यों का सपना पूरा हुआ।

कार्यालय जाने वाले कई लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो तथा तस्वीरें साझा कर अपनी परेशानी बताई और कुछ ने पुलिस से भी मदद मांगी। धौला कुआं में भारी जाम लगा था और एक व्यक्ति ने शिकायत की कि वह लगभग 90 मिनट से वहां फंसा है। आजादपुर, दिल्ली कैंट और कालिंदी कुंज फ्लाईओवर सहित अन्य स्थानों पर भी भारी जाम था।

पूर्वी दिल्ली के शाहदरा से रोहिणी अदालत जा रहे वकील राहुल तोमर ने ट्वीट किया, ‘‘ आजादपुर में भारी जाम है। मैं अपने मुवक्किल से मुलाकात करने जा रहा था और यहां करीब 50 मिनट से फंसा हूं। ’’ पूर्वी दिल्ली में लक्ष्मी नगर से आईटीओ जाने वाले मुकेश श्रीवास्तव ने भी बताया कि वह कार्यालय देर से पहुंचे। श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘ मैं लक्ष्मी नगर से आईटीओ की ओर आ रहा था, आम तौर पर मुझे 15 मिनट का समय लगता है। आज, मुझे दोगुना समय लगा। मेरे सहकर्मियों के साथ भी यही हुआ।’’

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) अनुसार, इस बार दिल्ली में मानसून करीब 16 दिन देरी से पहुंचा है। करीब 19 वर्षों में मानसून इस बार सबसे देर से दिल्ली पहुंचा है। 2002 में मानसून 19 जुलाई को दिल्ली पहुंचा था। आम तौर पर मानसून 27 जून को दिल्ली पहुंच जाता है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट