दिल्ली में सोनिया गांधी और ममता बनर्जी की होगी मुलाकात, कांग्रेस छोड़ TMC का दामन थाम सकते हैं पूर्व सांसद कीर्ति

26 साल तक भाजपा में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने पार्टी से किनारा करने के बाद करीब तीन साल पहले कांग्रेस का दामन थामा था। वहां भी वो खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे।

kirti Azad, BJP, Congress
पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद(फोटो सोर्स: PTI)।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी इस मुलाकात से पहले ही कांग्रेस को करारा झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद आज टीएमसी का दामन थाम सकते हैं। खबर है कि कीर्ति आजाद ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि बिहार में टीएमसी अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए किसी बड़े चेहरे की तलाश में है। ऐसे में कीर्ति आजाद के टीएमसी में आने को लेकर पार्टी अपने फायदे रूप में देख रही है। बता दें कि कीर्ति आजाद के पिता भागवत झा आजाद बिहार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

कीर्ति आजाद 1983 में क्रिकेट विश्वकप टीम का हिस्सा रहे थे। उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी भारतीय जनता पार्टी के साथ शुरू की थी। हालांकि, बीजेपी नेता अरुण जेटली के साथ तल्खियां बढ़ने से कीर्ति आजाद ने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ कांग्रेस जॉइन कर लिया था। फिलहाल बीते लोकसभा चुनाव में उन्हें जीत नहीं मिली थी।

कांग्रेस में जाने के बाद कीर्ति आजाद लंबे समय से उपेक्षित महसूस कर रहे थे। दरअसल उन्हें दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की भी चर्चा थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में अब खबर है कि पूर्व सांसद और कांग्रेसी नेता कीर्ति आजाद टीएमसी में शामिल होने जा रहे हैं। वहीं ममता बनर्जी त्रिपुरा में बीजेपी और टीएमसी के बीच बने तनाव की स्थिति के दौरान सोमवार शाम को दिल्ली पहुंची थीं। बता दें कि उनका यह दौरा पहले से प्रस्तावित था।

वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने त्रिपुरा हिंसा को लेकर कहा है कि त्रिपुरा में अराजकता का माहौल है। वहां खुलेआम लोग हथियार लेकर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात होनी है, जिसमें बीएसएफ के मुद्दे पर भी बात होगी। सीएम ममता बनर्जी ने त्रिपुरा हिंसा को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को बेखौफ निशाना बनाया जा रहा है। मानवाधिकार भी कहीं नजर नहीं आ रहा।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
विनोद राय ने मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कहा- ‘कांग्रेसी नेताओं ने बनाया था दबाव’