ताज़ा खबर
 

दिल्लीः छह लोग लगा रहे थे मेट्रो में नारे- ‘गोली मारो…को’, पुलिस ने लिया हिरासत में

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में आता है और यह राजधानी के सबसे पॉश इलाकों में से एक है।

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के अंदर का एरिया। (फाइल फोटो)

दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को कुछ लड़कों ने ‘गोली मारो…के’ के नारे लगाए, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। हालांकि, फिलहाल इन सभी लोगों की पहचान नहीं की जा सकी है। साथ ही यह भी पता नहीं लग पाया है कि इन सबने ऐसा किया क्यों?

समाचार एजेंसी ANI ने डीसीपी मेट्रो के हवाले से बताया गया कि दोपहर करीब साढ़े 12 बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर छह लड़के ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…को’ के नारे लगा रहे थे। हमने उन्हें वहीं से हिरासत में ले लिया था और फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।”

न्यूज एजेंसी PTI ने मौके पर कुछ पत्रकारों के हवाले से बताया कि भगवा टी-शर्ट और कुर्ता पहने पांच से छह लोग अचानक नारे लगाने लगे थे। उन्होंने ऐसा तब किया था, जब ट्रेन मेट्रो स्टेशन के प्लैटफॉर्म पर रुकने ही वाली थी। जानकारी के मुताबिक, ‘गोली मारो गद्दारों’ के नारे इसके अलावा ब्लू लाइन वाली मेट्रो ट्रेन के भीतर भी लगे थे।

इसी बीच, CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लड़के CAA के समर्थन में नारे लगा रहे थे।सीआईएसएफ ने ट्वीट कर बताया कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ये नारेबाजी हुई थी।

मामले की जानकारी पर फौरन सीआईएसएफ कर्मचारियों ने दखल दी और उसके बाद इन लोगों को दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस अधिकारियों के हवाले कर दिया। हालांकि, मेट्रो ट्रेनों के संचालन पर इससे कोई खासा असर नहीं पड़ा। देखें, क्या हुआ था घटना के दौरानः

Delhi Metro (संचालन और रख-रखाव) Act 2002 के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो परिसर के भीतर किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन या बाधा पूरी तरह से निषिद्ध है। अगर कोई यात्री इस प्रकार की चीजों में लिप्त पाया गया, तब उसे मेट्रो परिसर से तुरंत बाहर किया जा सकता है।

बता दें कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में आता है और यह राजधानी के सबसे पॉश इलाकों में से एक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Video: Go Air की फ्लाइट में कबूतर मेहमान, यात्री हैरान, आधा घंटा देर उड़ा विमान
2 हाईकोर्ट जज मुरलीधर के तबादले पर बोले पूर्व CJI- आधी रात ट्रांसफर करने में बरतनी चाहिए थी सावधानी
3 ‘हमें हराकर अपनी सरकार बनाइए, सेक्यूलरिज्म मत पढ़ाइए’, रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी दलों को ललकारा
ये पढ़ा क्या?
X