ताज़ा खबर
 

दिल्ली दंगों में संदेहास्पद है पुलिस की भूमिका? कांग्रेस नेता अहमद पटेल, सीताराम येचुरी समेत विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

कांग्रेस नेता अहमद पटेल, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी राजा, डीएमके नेता कनिमोझी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सांसद मनोज झा ने दिल्ली पुलिस की जांच और पूछताछ के संबंध में राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: September 17, 2020 7:04 PM
Delhi riots, delhi riots chargesheet, Northeast Delhi riots, Northeast Delhi violence, umar khalid news, umar khalid delhi riots, delhi riots 2020, delhi riots arrests, delhi riots news, delhi riots latest news, Sitaram Yechury, Yogendra Yadav, delhi policeदिल्ली दंगों और पुलिस की भूमिका को लेकर विपक्ष के कई नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात की।(file)

दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली पुलिस की भूमिका पर चर्चा के लिए आज विपक्ष के नेताओं ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की। कांग्रेस नेता अहमद पटेल, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी राजा, डीएमके नेता कनिमोझी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सांसद मनोज झा ने दिल्ली पुलिस की जांच और पूछताछ के संबंध में राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

नेताओं ने कहा कि दिल्ली के दंगों को सीएए के विरोध से जोड़ा जा रहा है। राजनेताओं, कार्यकर्ताओं, अर्थशास्त्रियों, आम जनता और छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है। मुलाकात के बाद डीएमके की लोकसभा सांसद कनिमोझी ने कहा कि हम एक उचित और निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। कनिमोझी ने कहा, ‘हमने राष्ट्रपति से एक उचित और निष्पक्ष जांच की मांग की। दिल्ली के दंगों को सीएए के विरोध से जोड़ा जा रहा है। राजनेताओं, कार्यकर्ताओं, अर्थशास्त्रियों, आम जनता और छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है।’

सीपीएम महासचिव डी राजा ने बताया था कि कांग्रेस के अहमद पटेल, सीपीआई के सीताराम येचुरी, डीएमके की कनिमोझी और राजद के मनोज झा राष्ट्रपति से दोपहर 12:30 बजे मुलाकात करेंगे। राजा ने कहा था, ‘हम दिल्ली दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस की जांच और पूछताछ के संबंध में एक ज्ञापन सौंपेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘हम उन्हें यह भी बताएंगे कि क्या हो रहा है। हम उनसे हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे।’

बता दें कि हाल ही में एक पूरक आरोपपत्र में, दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों के बयानों का हवाला देते हुए मामले में अन्य कार्यकर्ताओं के साथ सीपीआइ(एम) महासचिव सीताराम येचुरी का नाम दिया था।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगा मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने रविवार रात को जवाहर लाल नेहरू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को हुई लगातार 11 घंटे की पूछताछ के बाद उमर खालिद को यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: सुशांत सिंह ‘राजपूत’ नहीं हो सकते, राजपूत सुसाइड नहीं करते, राजद विधायक ने दिया विवादास्पद बयान
2 कोरोना: रिकवरी रेट बढ़ 78.64% हुई, 40 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हुए, मृत्यु दर 1% से कम लाने का लक्ष्य; बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन
3 बीजेपी सांसद को विवेकानंद का अवतार लगे थे नरेंद्र मोदी, जन्‍मदिन पर याद की मुलाकात
राशिफल
X