ताज़ा खबर
 

दिल्ली में एक दिन में 448 नए केस दर्ज, जून-जुलाई में चरम पर होगा कोरोना, AIIMS निदेशक ने चेताया

Covid-19: गुरवार को दिल्ली में कोविड-19 के सबसे अधिक 448 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में 400 से अधिक केस मिले हैं।

Author Translated By Ikram नई दिल्ली | Updated: May 8, 2020 8:35 AM
delhi covid-19coronavirus: 24 घंटों में देश में कोरोना के 6 हजार से ज्यादा मामले आए। (Express photo: Prashant Nadkar)

Astha Saxena

Covid-19: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जून-जुलाई माह में कोरोनो वायरस के मामले अपने चरम पर पहुंचने की संभावना है। गुरुवार (7 मई, 2020) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा गठित कोरोना वायरस रिस्पॉन्स कमेटी के प्रमुख डॉक्टर ने यह बात कही है। बता दें कि गुरवार को दिल्ली में कोविड-19 के सबसे अधिक 448 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में 400 से अधिक केस मिले हैं। नए मामलों के साथ ही राजधानी में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर 5983 हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है।

देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्कि करें

कोरोना वायरस रिस्पॉन्स कमेटी और इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बायिलरी साइंसेज के प्रमुख डॉक्टर एसके सरीन ने बताया कि अगले 10 दिनों तक यह संख्या एक दिन में 400-500 के बीच रहने की संभावना है। यह वायरस की प्राकृतिक प्रणाली है। ये वे मरीज हैं जो 10 दिन पहले संक्रमित हुए और अब उनमें बीमारी के लक्षण नजर आने लगे हैं। मामलों की संख्या भी अधिक है क्योंकि दिल्ली ने शहरभर में टेस्टिंग में अत्यधिक बढ़ोतरी की है। जैसे की हम मामलों में बढ़ोतरी देख रहे हैं उससे दिल्ली में कोरोना जून-जुलाई में अपने चरम पर होने की संभावना है। बता दें कि राजधानी में अब तक कुल 77,234 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले बुधवार को सामने आए थे। बुधवार को 428 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इस बीच दक्षिणी दिल्ली के तीन पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक यातायात निरीक्षक भी शामिल है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि संगम विहार इलाके के 59 वर्षीय यातायात निरीक्षक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं।

उन्हें चार मई को हल्का बुखार और बदन दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें मिंटो रोड पर सरकारी सीजीएचएस डिस्पेंसरी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें दवाएं लिखकर पांच दिन आराम करने के लिए कहा। हालांकि अधिकारी ने एहतियाती तौर पर छह मई को कोरोना वायरस की जांच कराई। गुरुवार को आई रिपोर्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories