ताज़ा खबर
 

जज की चोरी हुई कार ढूंढ न पाई दिल्ली पुलिस, कोर्ट में बोली- बंद कीजिए केस मी-लॉर्ड, तभी जज के घर पहुंच गया उसी कार की ओवरस्पीडिंग का चालान

जज के परिवारवालों का कहना है कि अगर पुलिस सड़क पर खुलेआम घूमती कार नहीं पकड़ सकती, तो आम लोगों की समस्याएं तो समझी जा सकती हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र Edited By जज की चोरी हुई कार ढूंढ न पाई दिल्ली पुलिस नई दिल्ली | July 2, 2020 4:27 PM
Car Theftप्रतीकात्मक फोटो।

दिल्ली में चोरी हुए वाहनों का पता लगा पाना आम आदमी के लिए नामुमकिन जैसा काम है। पुलिस भी ऐसे ज्यादातर मामलों को सुलझाने में मुश्किल का ही सामना करती है। लेकिन अगर मामला किसी जज की चोरी हुई कार का हो तो पुलिस पर दबाव बढ़ जाता है। ऐसे ही एक केस में दिल्ली पुलिस को नाकामी हासिल लगी। दरअसल, इस साल अप्रैल में एक जज की कार चोरी हो गई। दिल्ली पुलिस ने हाल ही में केस को बंद करने के लिए जिला अदालत में याचिका डाली।

चौंकाने वाली बात यह रही कि पुलिस का कहना है कि उसने पिछले कुछ महीनों में कार को ढूंढने की काफी कोशिश की। लेकिन कुछ ही दिनों पहले जब पुलिस लगातार आश्वासन दे रही थी कि वह कार को ढूंढने में जुटी है, तब जज के पास गाड़ी की ओवरस्पीडिंग का चालन तक आ गया। जज के परिवार का कहना है कि चालान 22 मई का है, यानी गाड़ी चोरी होने के लगभग दो महीने बाद का। इसके बावजूद पुलिस चोरों को नहीं ढूंढ पाई।

जज के एक रिश्तेदार का कहना है कि ई-चालान से साफ है कि उनकी कार का चालान घर से 10 किलोमीटर के दायरे में ही हुआ है। परिजनों ने ई-चालान की तस्वीरें इन्वेस्टिंगेटिंग अफसर को भी भेजीं, लेकिन उन्होंने भी सिर्फ तसल्ली ही दी। आखिरकार पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी।

एक रिश्तेदार ने बताया कि हमें पहले ऐसा लगा कि कार के पूर्जे अलग कर उसे बेच दिया गया है। लेकिन जब हमें चालान मिला, तब एक अलग ही तस्वीर उभरकर आई। इसका मतलब था कि कार कभी शहर के बाहर नहीं गई। न ही उसकी नंबरप्लेट बदली गई। जज के परिवार का कहना है कि सीसीटीवी की जो तस्वीर उन्हें चालान के साथ मिली है, उसमें कार का रंग और बनावट भी उन्हीं के कार की जैसी है। इसलिए किसी और कार में उनकी नंबर प्लेट लगे होने का सवाल ही नहीं खड़ा होता है।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, कार जज के घर के बाहर से ही चोरी हुई थी। जज के परिवार की सबसे बड़ी चिंता यह है कि कार अभी भी सड़कों पर है और अगर कोई चोर जज की कार इतनी आसानी से चला सकता है, तो आम लोगों की परेशानी का तो अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘अन्याय के खिलाफ़ छेड़ा गया संघर्ष ही धर्म’, MP में कैबिनेट विस्तार से पहले सिंधिया ने किया ट्वीट, लोगों ने कर दिया ट्रोल
2 Kerala Lottery Today Results announced: लॉटरी के रिजल्‍ट जारी, इस टिकट नंबर को लगे हैं बंपर इनाम
3 पांच दिन में तीसरी बार अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी की टीम, संदेसरा बंधुओं के कथित बैंक धोखाधड़ी केस में कस रहा शिकंजा
यह पढ़ा क्या?
X