ताज़ा खबर
 

पति की गाड़ी में ड्रग्स रखके फंसाया, फिर महिला IAS को फोन करके की मदद की पेशकश! CISF कमांडेंट पर गंभीर आरोप

सीआरपीएफ के सीनियर कमांडेंट रंजन प्रताप सिंह (45 वर्ष) की मुलाकात महिला आईएएस अधिकारी से उत्तराखंड के मसूरी में चार महीने के एक फाउंडेशन कोर्स के दौरान हुई थी। सिंह ने पुलिस को बताया कि वह महिला को एकतरफा प्यार करता था।

Author नई दिल्ली | Published on: October 12, 2019 10:35 AM
अदालत ने आरोपी सीनियर कमांडेंट को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

एकतरफा प्यार में महिला IAS अफसर के पति को फंसाने की कोशिश करने वाले विदेश मंत्रालय में तैनात सीनियर CISF कमांडेंट को लेकर नई जानकारी सामने आई है। पुलिस का कहना है कि महिला आईएएस अधिकारी के पति के पुलिस हिरासत में लेने के कुछ घंटे के बाद सीनियर सीआईएसएफ कमांडेंट ने महिला आईएएस अधिकारी को फोन कर मदद करने की पेशकश की थी।

पुलिस को महिला आईएएस अधिकारी के पति की कार से 550 ग्राम चरस बरामद हुआ था। इस मामले में सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने आरोपी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

मालूम हो की आरोपी सीनियर कमांडेंट विदेश मंत्रालय के सुरक्षा ब्यूरो में निदेशक है। दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया था कि सीआरपीएफ के सीनियर कमांडेंट रंजन प्रताप सिंह (45 वर्ष) की मुलाकात महिला आईएएस अधिकारी से उत्तराखंड के मसूरी में चार महीने के एक फाउंडेशन कोर्स के दौरान हुई थी। सिंह ने पुलिस को बताया कि वह महिला के एकतरफा प्यार करता था। आरोपी चाहता था कि महिला की शादी किसी और से ना हो। वह छह महीने पहले तक महिला आईएसएस अधिकारी के संपर्क में था।

महिला अधिकारी ने जब उसे बार-बार फोन करने को लेकर फटकार लगाई तो दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई। महिला ने इस बात की जानकारी अपने पति को भी दी। इसके बाद से सीनियर कमांडेंट ने महिला आईएएस अधिकारी से बदला लेने की योजना बनाई। उसने अपने बचपन के दोस्त की मदद से महिला अधिकारी के पति की कार में 550 ग्राम चरस रखवा दिया। आरोपी कमांडेंट ने यह चरस करीब छह महीने पहले अलीगढ़ से मंगवाई थी। महिला आईएएस के पति केंद्र सरकार के मंत्रालय में कंसल्टेंट के पद पर कार्यरत हैं।

इससे पहले बुधवार को सीआईएसएफ की डीजी को सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित इलेक्ट्रोनिक निकेतन के बाहर खड़े एक संदिग्ध वाहन के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस को वाहन की तलाशी के दौरान उसमें चरस मिली। इसके बाद महिला आईएएस अधिकारी के पति को पुलिस स्टेशन ले जाया गया था। डीसीपी (साउथ) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि आरोपी द्वारा खरीदे गए ड्रग की जानकारी के लिए अलीगढ़ में छापे मारे जा रहे हैं।

Next Stories
1 Modi-Xi Meet in Mamallapuram Highlights: चीनी राष्ट्रपति के दौरे पर बोले पीएम मोदी- चेन्नई कनेक्ट के जरिए शुरू होगा भारत-चीन रिश्तों का नया युग
2 VIDEO: पीएम मोदी ने समंदर किनारे सफाई की, कचरा इकट्ठा किया और होटल स्टाफ को थमाया थैला
3 कांग्रेस में चरम पर कलह, पीसी चाको पर गंभीर आरोप, इस्तीफे की मांग के बीच बोले- मां शीला दीक्षित की मौत पर राजनीति कर रहे संदीप
ये पढ़ा क्या?
X