ताज़ा खबर
 

Delhi Riots केस में सस्पेंड AAP नेता के भाई समेत 7 अरेस्ट, केस में एक और गिरफ्तारी, पूछताछ में किए सहयोगियों के बारे में खुलासे

पुलिस के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया कि पांच मार्च को गोकुलपुरी थाने में हिंसा को लेकर चार मामले दर्ज कराए गए थे, जिसके बाद 24 फरवरी से उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़की थी।

Delhi Riots, Riots, Delhi, Delhi Police, Lokesh Kumar Solanki, Arrest, Delhi violence Case, दिल्ली हिंसा, दिल्ली, दिल्ली पुलिस, लोकेश कुमार सोलंकी, गिरफ्तार, दिल्ली हिंसा, राष्ट्रीय खबरेंदिल्ली हिंसा के बाद शिव विहार इलाके का एक दृश्य। (फोटोः PTI)

दिल्ली Riots केस में सोमवार को पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक और शख्स गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी ANI ने Delhi Police के हवाले से यह जानकारी दी है। दिल्ली हिंसा मामले में शाह आलम के अलावा लोकेश कुमार सोलंकी नामक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है। पुलिसिया पूछताछ के दौरान उसने अपने अन्य सहयोगियों के बारे में खुलासे किए हैं। खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी। दिल्ली हिंसा में 53 लोग मारे गए थे और सैकड़ों लोग घायल हुए थे।

शाह आलम चांदबाग में हुई हिंसा में शामिल होने का आरोप है। इसके अलावा खुफिया विभाग के अंकित शर्मा की हत्या के मामले में भी पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, शाह आलम के अलावा लोकेश के तार दिल्ली हिंसा के चार मामलों से जुड़े हैं। पुलिस के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया कि पांच मार्च को गोकुलपुरी थाने में हिंसा को लेकर चार मामले दर्ज कराए गए थे, जिसके बाद 24 फरवरी से उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़की थी।

ये केस बाद में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम को सौंप दिए गए थे। मैनुअल और तकनीकी जांच के बाद पता लगा कि कुछ लोगों का समूह इन घटनाओं में शामिल था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, जुटाए गए सबूतों के आधार पर सोलंकी रविवार को धरा गया था। पूछताछ के दौरान उसने अपने कुछ सहयोगियों के बारे में खुलासे किए हैं, जबकि अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी कीं।

Next Stories
1 Coronavirus के चलते कैंसल कर दी गई थी टिकट? अब Air India Express मुफ्त करा रहा हवाई सफर, जानिए कैसे
2 दुबई से लौटे शख्स में दिखे Corona Virus के संदिग्ध लक्षण, जांच कराने के बजाए एयरपोर्ट से फरार, ढूंढने में जुटी पुलिस
3 Coronavirus का असरः 5वें दिन गिरे तेल के दाम, चांदी भी हुई कमजोर, आया 700 रुपए का फर्क पर बढ़ा सोने का भाव
ये पढ़ा क्या?
X