ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस का रिकॉर्ड: कोरोना के दौरान काटे गए 26 करोड़ रुपए के चालान

दिल्ली पुलिस को नए नियम के तहत दो हजार रुपए के चालान काटने का आदेश शनिवार शाम को मिला, लेकिन इससे पहले कोरोना में पूर्णबंदी के बाद जो चालान कटे हैं वह 500 के काटे गए थे।

delhi, terror attack, jaish e mohammed, terroristsबैरिकेडिंग के पास खड़े दिल्ली पुलिस का कर्मचारी। (Express Archive Photo)

दिल्ली पुलिस ने पूरे कोरोना काल के दौरान करीब 26 करोड़ रुपए का चालान काटकर सरकार की झोली में एक बडी रकम देने का रिकॉर्ड बनाया है। कोरोना के मद्देनजर मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रुपए के चालान का असर अब सीधे तौर पर दिल्ली में नजर आने लगा है। रविवार को दिल्ली पुलिस ने मास्क नहीं पहनने पर 1501 चालान किए, जबकि सार्वजनिक स्थानों पर और भौतिक दूरी के उल्लंघन में 33 लोगों के चालान काटे। दिल्ली पुलिस कोरोना की वजह से लगी पूर्णबंदी की घोषणा के बाद से अभी तक पांच लाख 43 हजार 953 से ज्यादा चालान कर चुकी है। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव की पहल पर यह रिकॉर्ड जुर्माना वसूला गया है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को नए नियम के तहत दो हजार रुपए के चालान काटने का आदेश शनिवार शाम को मिला, लेकिन इससे पहले कोरोना में पूर्णबंदी के बाद जो चालान कटे हैं वह 500 के काटे गए थे। पहले कुछ चालान दो सौ रुपए के भी कटे थे। लेकिन शुक्रवार से जब दिल्ली सरकार के सख्ती के बाबत दो हजार रुपए के चालान काटने का नियम लागू हुआ तो फिर यह कहा जाने लगा कि अब सरकार ने कोरोना के नाम पर जेबें खाली करना शुरू कर दिया है।

पुलिस अभी तक कुल मिलाकर पांच लाख, 43 हजार 953 चालान काटकर पैसे जमा किया है, वह भी सरकार के खाते में ही जमा होना है। इनमें सबसे ज्यादा मास्क का उल्लंघन पर पांच लाख, चार हजार 709, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के 3380 और भौतिक दूरी का उल्लंघन करने के मामले में 35 हजार 902 के उल्लंघन के मामले शामिल हैं।

30 तक यह बाजार हैं बंद
दिल्ली में कोविड में दी गई छूट के बाद जिस तरह लोगों ने नियम का उल्लंघन किया और कोरोना के रिकार्ड मामले बढ़े उसमें अब सख्ती भी शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार के दो हजार रुपए चालान के बाद अब दिल्ली के पंजाबी बाग, जनता मार्केट और नांगलोई मार्केट 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धर्म स्थल हरिद्वार: शिव और शक्ति के उपासकों का केंद्र
2 जीवन-जगत: अपने दिल की खिड़की खोलिए
3 शुभ मुहूर्त: देवउठनी एकादशी से मंगल कार्य आरंभ
  यह पढ़ा क्या?
X