अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, नहीं जा सकेंगे विदेश

सोमवार को दिल्ली पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

manjinder singh sirsa
मनजिंदर सिंह सिरसा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान पैसों की कथित हेराफेरी के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। (एक्सप्रेस फोटो)

अकाली दल के नेता व पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कोर्ट में अपील कर यह नोटिस जारी करवाया है। मनजिंदर सिंह सिरसा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के महासचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान धन की कथित हेराफेरी के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं।

बीते 10 जुलाई को अकाली नेता मनजिंदर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाले व्यक्ति ने कोर्ट से कहा था कि सिरसा पहले ही अपनी संपत्ति बेच चुके हैं और अंतर्राष्टीय उड़ानें शुरू होते ही वह विदेश भागने की प्रक्रिया में हैं। जिसके बाद अदालत ने पुलिस को उचित कदम उठाने का आदेश दिया ताकि सिरसा न्याय से नहीं भाग सके। हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा था कि सिरसा पूछताछ में शामिल हो रहे हैं इसलिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी नहीं किया गया।

अदालत ने पुलिस को इस मामले में 26 जुलाई को अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट सौंपने को कहा था। सोमवार को दिल्ली पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद मनजिंदर सिंह के विदेश यात्रा पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली पुलिस की अपील पर पटियाला हाउस कोर्ट ने यह नोटिस जारी किया है। 

    

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने भूपिंदर सिंह नाम के एक शख्स की शिकायत पर मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। भूपिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि साल 2013 में जब सिरसा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के महासचिव थे तो उन्होंने सार्वजनिक धन का गलत ढंग से नुकसान किया था। (पीटीआई इनपुट्स के साथ)

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट