ताज़ा खबर
 

50 हजार किसान कर रहे दिल्ली में घुसने की तैयारी? सीमा पर बढ़ाई गई पुलिस बल की तैनाती

कोरोनाकाल के बीच किसानों के दिल्ली में घुसने की योजना एक अफसर ने कहा कि इस बार अगर किसी ने कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश की, तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: June 10, 2021 2:38 PM
किसान आंदोलन के बीच सिंघु बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के जवान। (फोटो- IE)

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को राजधानी के सारे बॉर्डरों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी। बताया गया है कि पुलिस ने यह कदम किसान आंदोलन के बारे में इनपुट्स मिलने के बाद उठाया। इनमें कहा गया था कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश की तरफ से करीब 50 हजार किसान राजधानी में घुसने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, किसान संगठनों ने कहा है कि उनकी फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि किसान संगठनों ने किसानों को पानीपत टोल प्लाजा से सिंघु बॉर्डर की तरफ आने को कहा, लेकिन उनके पोस्टरों में दिल्ली में घुसने की बात भी कही गई थी। इसके बाद पुलिसकर्मियों को सभी बॉर्डर पॉइंट्स पर तैनात कर दिया गया। साथ ही सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर भी पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है।

बता दें कि किसान कोरोनाकाल के बीच पिछले छह महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। एक दिन पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार से सभी किसानों के लिए लाभकारी न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी वाला कानून तत्काल लागू करने की मांग दोहराई। मोर्चा ने एक बयान में कहा कि ईधन एवं अन्य चीजों की कीमत में इजाफा होने के कारण किसान अपनी फसल की लागत तक नहीं निकाल पा रहा है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले पंजाबी गायक जैजीबी का ट्विटर एकाउंट बंद किए जाने की भी आलोचना की। साथ ही सरकार पर आंदोलन को कमजोर करने और इसका समर्थन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का भी आरोप लगाया।

इस बीच दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ जिला डीसीपी की टीम ने हालात का जायजा लिया और शांतिपूर्ण स्थिति बनाए रखने के इंतजाम किए। उन्होंने कई स्तर पर बैरिकेडिंग लगाने के साथ भारी सुरक्षाबल तैनात करने की बात भी कही। एक अफसर ने कहा कि इस बार अगर किसी ने कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश की, तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Stories
1 भारत ने बच्चों के लिए जारी की कोरोना की गाइडलाइन, नहीं दे सकते रेमडेसिविर, मास्क के भी बताए नियम
2 महाराष्ट्र के 36 में से 21 जिलों में एक से 10 जून के बीच 60 प्रतिशत अधिक वर्षा
3 इस नई ऐंटीबॉडी थेरपी से केवल 12 घंटे में ठीक हो गए कोरोना के मरीज़, साबित हो सकती है गेमचेंजर
ये पढ़ा क्या?
X