ताज़ा खबर
 

दिल्ली में ट्रैक्टर ले दाखिल ना हो सकें किसान! टिकरी बॉर्डर पर सड़क खोद लगाए बड़े-बड़े कीले, तस्वीरें वायरल

दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर के पास की सड़कों बड़े-बड़े कीलें लगाई हैं और सड़क भी खोद दिए हैं। सड़कों पर लगी ये कीलें इतनी मोटी हैं कि इनको पार कर पाना किसी भी ट्रैक्टर के लिए आसान नहीं होगा।

Delhi Police , barricading , gazipur border , tikri borderगाजीपुर बॉर्डर पर स्थायी बैरिकेडिंग लगाती पुलिस (फोटो – PTI)

दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत कर दी है। पुलिस ने दिल्ली आने जाने वाले सभी रास्तों को बंद करना शुरू कर दिया है ताकि किसान अंदर ना आ सकें। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने अब टिकरी बॉर्डर पर सड़क खोद दिए हैं और बड़ी बड़ी कीलें लगा दी हैं ताकि किसान किसी भी तरीके से दिल्ली के भीतर प्रवेश ना कर सकें। साथ ही गृह मंत्रालय ने दिल्ली से सटे सभी बॉर्डरों पर इंटरनेट सुविधा पर 2 तारीख तक के लिए रोक लगा दी है।

दरअसल 26 जनवरी को हुई घटना के बाद से ही दिल्ली पुलिस काफी सतर्क हो गयी है। दिल्ली पुलिस ने इसी को देखते हुए अलग अलग तरह के इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर के पास की सड़कों बड़े-बड़े कीलें लगाई हैं और सड़क भी खोद दिए हैं। सड़कों पर लगी ये कीलें इतनी मोटी हैं कि इनको पार कर पाना किसी भी ट्रैक्टर के लिए आसान नहीं होगा। हालाँकि दिल्ली से सटे अन्य सीमाओं पर भी पुलिस भारी तैयारी कर रही है। यहाँ तक कि  गाजीपुर बॉर्डर पर स्थायी बैरीकेडिंग भी लगायी जा रही है।

साथ ही गृह मंत्रालय ने सिंघु, गाजीपुर, टिकरी बॉर्डर और उनके आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवा पर लगी रोक को आगे बढ़ा दिया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 2 फ़रवरी के रात 11 बजे तक इन इलाकों में इंटरनेट बंद रहेगा। वहीँ हरियाणा सरकार ने 1 फरवरी शाम 5 बजे तक के लिए इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है। हरियाणा सरकार के निर्देश के अनुसार करीब 14 जिलों में इंटरनेट पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। हालाँकि इससे पहले 17 जिलों में 31 जनवरी तक के लिए वोइस कॉल को छोड़ कर सभी तरह के इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगायी गयी थी।

Next Stories
1 Kerala Win Win Lottery W-601 Results: लॉटरी के नतीजे घोषित, यहां करें चेक
2 Budget 2021: इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव नहीं, 75 साल से अधिक आयु के लोगों को अब ITR भरने से छूट
3 Budget 2021: आत्मनिर्भर पैकेज के तहत 27.1 लाख करोड़ की घोषणा, बीमा क्षेत्र में 74% तक एफडीआई; पढ़िए बजट की बड़ी बातें
ये पढ़ा क्या?
X