ताज़ा खबर
 

ODD-EVEN RETURNS: बोले केजरीवाल- दिल्‍ली में 15 से 30 अप्रैल तक फिर होगा ट्रायल

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि ऑड ईवन के दौरान महिलाओं को छूट जारी रहेगी।

Author Updated: February 11, 2016 9:17 PM
ऑड ईवन स्‍कीम के बारे में जानकारी देते दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली में एक बार फिर से ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होगा। यानी महीने की ऑड तारीख को केवल ऑड नंबर की कार और इवन तारीख को इवन नंबर की कार चला करेगी। इस बार यह ट्रायल 15 से 30 अप्रैल तक चलेगा। केजरीवाल ने कहा कि जब तक दिल्‍ली की परिवहन व्‍यवस्‍था ठीक नहीं हो जाती, तब तक इसे स्‍थायी तरीके से लागू नहीं किया जा सकता। हालांकि, दिल्‍ली की 81 फीसदी जनता इसे लागू किए जाने के पक्ष में है। उन्‍होंने बताया कि महिलाओं और दोपहिया वाहनों को इस ट्रायल से छूट रहेगी। इनके अलावा किन लोगों को छूट मिलेगी, इस पर फैसला अभी नहीं हुआ है।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह एलान किया। उन्‍होंने बताया कि अभी ऑड ईवन का स्‍थाई रूप से लागू नहीं किया जा सकता। 275 मोहल्‍ला सभाएं की गई। इसके बाद यह फैसला किया गया है। उन्‍होंने बताया कि बसों के लिए एलिवेटेड रोड बनाने पर विचार किया जा रहा है। इस दौरान 3000 नई बसें लाई जाएंगी। इसके तहत 1000 बसें मई और 1000 अगस्‍त तक सड़कों पर उतारी जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories