ताज़ा खबर
 

ऑड-ईवन: ईवन नंबर की गाड़ी पकड़े गए बीजेपी MP और पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्‍नर सत्यपाल सिंह

आईटीओ पर शुक्रवार सुबह ईवन नंबर वाली गाड़ी पुलिस को दिखी चालान काटा गया।

Delhi odd-even Live, #OddEvenFormula, arvind kejriwal, Delhi odd-even plan Traffic rationing Delhi air pollution Odd-even helpline Delhi public transport, ऑड-ईवन, सम-विषम, अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली सरकार, कपित मिश्रा, ऑड ईवन फार्मूलादिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ऑड-ईवन के पहले दिन स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन और गोपाल राय के साथ कार पूल करके ऑफिस गए। केजरीवाल के पास ऑड नंबर की कार है। शुक्रवार को उन्‍होंने दावा किया कि ऑड-ईवन का दिल्‍ली के लोगों ने खुले दिल से स्‍वागत किया है। दिल्‍ली वाले पूरे देश को नई राह दिखाएंगे। फोटो-एएनआई/टि्वटर आगे पढ़ें, कपिल मिश्रा कैसे पहुंचे दिल्‍ली सचिवालय

बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्‍ली सरकार की ओर से लाया गया ऑड-ईवन फॉर्मूला आज से 15 दिन के लिए लागू हो गया। शुक्रवार को पहले दिन ऑड नंबर वाली गाड़ियां सड़क पर चलेंगी। नियम तोड़ने वालों पर 2000 रुपए का फाइन रखा गया। दिन की शुरुआत के साथ ही दिल्‍ली पुलिस को एक व्‍यक्ति का चालान काटना भी पड़ गया। आईटीओ पर शुक्रवार सुबह ईवन नंबर वाली गाड़ी पुलिस को दिखी चालान काटा गया। अरविंद केजरीवाल हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय के साथ कार पुलिंग कर घर से निकले। केजरीवाल की कार का नंबर ऑड है। वहीं, पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा बाइक से, जबकि पर्यावरण मंत्री इमरा हुसैन ई-रिक्‍शा में बैठकर घर से निकले।

शुक्रवार दोपहर बीजेपी सांसद और मुंबई के पूर्व कमिश्‍नर दिल्‍ली में ईवन नंबर की गाड़ी चलाते पकड़े गए।  

‘ऑड-ईवन’ के पहले दिन मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली पूरे देश को रास्‍ता दिखाएगी। ऑड-ईवन फार्मूला को लोगों का समर्थन मिल रहा है। दूसरी ओर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को स्‍कूल और ऑफिस बंद हैं, ऐसे में यह कहना जल्‍दबाजी होगा कि ऑड-ईवन सफल रहा।  

1 से 15 जनवरी तक लागू होने वाले इस फॉर्मूले के मुताबिक 0, 2, 4, 6 ,8 (ईवन नंबर्स) से खत्म होने वाले नंबरों की कारें एक दिन चलेंगी, जबकि 1, 3, 5, 7, 9 (ऑड नंबर्स) से खत्म होने वाले नंबर वाली कारें दूसरे दिन चलेंगी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी अपनी ऑड नंबर वाली कार से दिल्ली सेक्रेटेरिएट पहुंचेंगे। फॉर्मूले का नोटिफिकेशन जारी करने के दौरान केजरीवाल ने अपने मंत्रियों को वीवीआईपी छूट की लिस्ट से बाहर रखा था। वाटर मिनिस्टर कपिल मिश्रा अपनी बाइक से दिल्ली सेक्रेटेरिएट पहुंचेंगे। एन्वायर्मेंट मिनिस्टर इमरान हुसैन ऑटो से ऑफिस आएंगे। इसी तरह सोशल वेलफेयर मिनिस्टर संदीप कुमार बस से आएंगे। वह आईएसबीटी से दिल्ली सचिवालय की बस पकड़ेंगे। सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 से रात 8 बजे तक फॉर्मूला लागू होगा। रविवार को सभी गाड़ियां सड़क पर उतर सकेंगी। सिविल-डिफेंस वॉलंटियर लोगों को फूल देकर कर रहे हैं, ऑड-ईवन फार्मूले के पालन की अपील

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अवैध तरीके से भारत में घुस रहे पाकिस्‍तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को किया गया हैदराबाद एयरपोर्ट से डिपोर्ट
2 नोएडा में प्रधानमंत्री तो सैफई पहुंचे अखिलेश
3 नरेंद्र मोदी का एलान, छोटी नौकरियों के लिए इंटरव्यू आज से खत्म
राशिफल
X