ताज़ा खबर
 

Delhi Weather: दिल्ली में सर्दी का सितम, 4.2 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा; कोहरे के चलते कई ट्रेनें लेट

Delhi-NCR Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक इस बार 1901 के बाद से अब तक दूसरा सबसे ठंडा दिसंबर का महीना है। अधिकतम तापमान के सामान्य से कम से कम साढ़े चार डिग्री कम रहने पर दिन को ‘ठंडा’ माना जाता है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 27, 2019 11:47 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Delhi-NCR Weather Forecast: शीतलहर की गिरफ्त में आई देश राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। यहां पारा 4.2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।’’ आर्द्रता का स्तर 86 फीसदी रहा। बताया जा रहा है कि अभी और ठंड बढ़ सकती है क्योंकि पहाड़ों पर लगातार जारी बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर होगा।

ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड: मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के इर्दगिर्द बना रह सकता है। मौसम के कारण उत्तर भारत में 21 रेलगाड़ियां अधिकतम छह घंटे की देरी से चल रही हैं। शुक्रवार सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक 365 दर्ज किया गया जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार 1901 के बाद से अब तक दूसरा सबसे ठंडा दिसंबर का महीना है।

Hindi News Today, 27 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सर्दी का सितम: बता दें कि अधिकतम तापमान के सामान्य से कम से कम साढ़े चार डिग्री कम रहने पर दिन को ‘ठंडा’ माना जाता है, अधिकतम तापमान के सामान्य से कम से कम साढ़े छह डिग्री कम रहने पर दिन को ‘बेहद ठंडा’ माना जाता है। ऐसे में दिल्ली में सर्दी का सितम जारी है।

ऐसा रहेगा मौसम: मौसम विभाग की माने तो 28 दिसंबर तक ठंड का प्रकोप यूं ही बना रहेगा। गुरुवार को दिल्ली में पारा 5.8° पहुंचा तो बुधवार को यहां सीजन का सबसे सर्द दिन दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 5.5° दर्ज किया गया। दिल्ली में में कोहरा छाया। विजिबिलिटी 700 मीटर तक ही रही। जिसके चलते उत्तर भारत के कई शहरों में ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAA विरोधियों पर यूपी पुलिस का शिकंजा: पकड़े गए 7000 लोगों में कई बच्चे भी
2 CAA Protests Updates: ममता बनर्जी बोलीं- बंगाल में नहीं लगने देंगे CAA, राहुल गांधी ने NRC, NPR को बताया गरीबों पर टैक्स
3 CAA के विरोध पर टीवी डिबेट, स्टूडेंट्स बता चैनल ने अपनी पत्रकारों को पैनल में बिठाया
IPL 2020 LIVE
X