ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली सरकार में मंत्री संदीप कुमार हटाए गए, अरविंद केजरीवाल को मिली थी ‘आपत्तिजनक’ सीडी

अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में बताया था कि उन्‍हें संदीप कुमार से जुड़ी एक 'आपत्तिजनक' सीडी मिली थी।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (File Photo)

दिल्‍ली सरकार के कैबिनेट मंत्री संदीप कुमार को पद और पार्टी से हटा दिया गया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें ”संदीप कुमार से जुड़ी एक ‘आपत्तिजनक’ सीडी मिली है। आम आदमी पार्टी सार्वजनिक जीवन में शुचिता में यकीन रखती है। इससे समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्‍हें कैबिनेट से तत्‍काल प्रभाव से हटा दिया गया है।” संदीप दिल्‍ली सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थे। एनडीटीवी ने पार्टी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि केजरीवाल को दी गई सीडी में कथित तौर पर संदीप दो महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं और आपत्तिजनक तस्‍वीरें भी हैं।

पिछले महीने, केजरीवाल ने ट्विटर पर हस्‍तक्षेप करते हुए संदीप की दिल्ली की सड़कों से भिखारियाें को हटाने की योजना रोक दी थी। खबर थी कि संदीप भिखारियों को हटाकर उन्‍हें सरकारी घरों में रखने की योजना बना रहे थे। जिस पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा था कि योजना प्रभावी नहीं है क्‍योंकि इसमें पुनर्वास का कोई प्रस्‍ताव नहीं है। संदीप पर इससे दिल्‍ली नगर निगम के चार कर्मचारियों के साथ दुर्व्‍यवहार करने का आरोप लग चुका है। 17 जुलाई को दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार रोहिणी में दौरे पर निकले थे। आरोप है कि उन्होंने एमसीडी के चार कर्मचारियों के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया और उनके साथ बदतमीजी की। इसके बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम में हाउस की मीटिंग हुई, जिसमें कांग्रेस और बीजेपी के पार्षदों ने संदीप कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.