ताज़ा खबर
 

दिल्ली: UPSC एग्जाम में हुआ फेल तो की आत्महत्या की कोशिश, मेट्रो के सामने युवक ने लगा दी छलांग

मामले में पुलिस ने बताया, ‘यूपीएससी की तैयार कर रहे, 23 वर्षीय युवा ने करोल बाग स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। ट्रेन चालक ने पटरियों पर व्यक्ति को देखने के बाद ब्रेक लगाए जिससे उसे बचाया जा सका।’

नई दिल्ली | January 21, 2020 12:01 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

सिविल र्सिवस परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवा ने पिछले साल हुई प्रारंभिक परीक्षा में विफल रहने पर मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की। यह घटना सोमवार (20 जनवरी) की है। पुलिस ने बताया कि यह घटना करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर हुई है। इसके चलते ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाओं में देरी हुई है। वहीं इसमे युवक को बचा लिया गया और एक डॉक्टर द्वारा उसकी काउंसलिंग भी की गई। पिछले कुछ दिनों में इस तरह की कई घटनाएं खुल कर सामने आ रही है जहां पर इस तरह से आत्महत्या की गई है। दिल्ली मेट्रों इस तरह के हादसों को रोकने के लिए जरुरी कदम उठा रही है।

क्या है मामलाः पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘यूपीएससी की तैयार कर रहे, 23 वर्षीय युवा ने करोल बाग स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। ट्रेन चालक ने पटरियों पर व्यक्ति को देखने के बाद ब्रेक लगाए जिससे उसे बचाया जा सका।’ पुलिस ने बताया कि उसे मामूली चोट आई है और इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल भेजा गया और फिर वहां से छुट्टी दे दी गई।

Hindi News Live Hindi Samachar 21 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहांं क्लिक करें 

परीक्षा में फेल होने से था तनाव मेंः पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘वह बीटेक डिग्री धारक है और कोचिंग सेंटर के जरिए सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहा है। 2019 की सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में फेल होने के चलते वह तनाव में था। उसके पिता तेलंगाना में शिक्षक हैं, मां गृहिणी हैं। उसके दो भाई हैं। उसके पिता को घटना की सूचना दे दी गई है।’

इसी महीने येलो लाइन पर घटी थी घटनाः दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि घटना के चलते दिल्ली मेट्रो की व्यस्ततम ब्लू लाइन के यमुना बैंक और द्वारका हिस्से पर कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रहीं है। वहीं इसी महीने एक और घटना सामने आई है जिसमें एक युवक ने मेट्रो के सामने कूद कर जान दे दी। यह घटना येलो लाइन पर हुई थी। वहीं इसके बाद रुट की सेवाएं भी विलंब हुई थी।

Next Stories
1 अध्यक्ष पद के लिए पहली पसंद नहीं थे जेपी नड्डा, ऐसे जीता अमित शाह का विश्वास, मोदी और आरएसएस से करीबी भी आया काम
2 CAA Protest Lucknow: विरोध-प्रदर्शन में नजर आईं अखिलेश यादव की बेटी, फोटो वायरल
3 गुजरात: फेरों से पहले दूल्हे के 48 साल के पिता और दुल्हन की 46 साल की मां के बीच हुआ प्यार, कपल फरार
ये पढ़ा क्या?
X