Delhi Metro ने दिया यात्रियों को तोहफा, येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर मिलेगा फ्री हाई स्पीड वाईफाई, जानें कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

जनवरी 2020 में मेट्रो ने नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी। यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी।

दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की शुरुआत की है। (एक्सप्रेस फोटो)

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर यात्री अब मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। डीएमआरसी ने रविवार को यह सुविधा शुरू की है। मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम एक प्रौद्योगिकी संघ के साथ मिलकर मेट्रो ट्रेनों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने पर काम कर रहा है।

जनवरी 2020 में मेट्रो ने नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी। यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी। दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किलोमीटर लंबी लाइन पर नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं।

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि डीएमआरसी ने प्रायोगिक आधार पर अपनी एयरपोर्ट लाइन की ट्रेनों में मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की थी. जिसे 2020 में कोविड से उत्पन्न बाधाओं के कारण निलंबित कर दिया गया था और अब अगले 10-15 दिनों के अंदर इसे बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है।

दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के प्रयासों के तहत येलो लाइन या लाइन -2 पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा सफलतापूर्वक शुरू की है। अधिकारियों ने कहा कि नेटवर्क के अन्य गलियारों के स्टेशनों तक सुविधा का विस्तार करने पर काम किया जा रहा है।

ऐसे करें हाई-स्पीड वाईफाई का इस्तेमाल

  • वाईफाई का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको “OUI DMRC FREE Wi-Fi” पर लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद आपको उचित जगह पर मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद आपको ओटीपी पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद मैसेज और ईमेल के जरिए आपके मोबाइल पर ओटीपी आ जाएगा।
  • ओटीपी इंटर करने के साथ ही आप मुफ्त इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे और यात्रा के दौरान भी अपने मनपसंद एप्लीकेशन का आनंद ले सकेंगे। (जनसत्ता ऑनलाइन के साथ)

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट