ताज़ा खबर
 

मेट्रो का सफर करने वालों को मिलेगी घर तक ई-रिक्शा की सुविधा, इन मेट्रो स्टेशन पर शुरू हुई सेवा

इन चार स्टेशन में यमुना बैंक, सुखदेख विहार, जामिया मिलिया इस्लामिया और जसोला विहार शाहीन बाग शामिल है। इस सर्विस का मकसद मेट्रो ट्रेन के यात्रियों को उनके घर तक आराम से पहुंचाना है।

ई-रिक्शा सर्विस चार स्टेशन पर होगी शुरू। फोटो: ETO Motors

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों को अब उनके घर तक ई-रिक्शा की सुविधा मिलेगी। ईटीओ मोटर्स ने कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर ई-रिक्शा की सुविधा शुरू की है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ईटीओ मोटर्स के साथ मिलकर यह सेवा शुरू की है। यह सर्विस 20 मार्च 2020 से चार स्टेशन पर दी जाएगी। ईटीओ मोटर्स और गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हिकल प्राइवेट लिमिटेड के साथ हुए इस करार में पहली बारर आबादी से थोड़ी दूर पर स्थित स्टेशनों को प्राथमिकात दी जाएगी।

इन चार स्टेशन में यमुना बैंक, सुखदेख विहार, जामिया मिलिया इस्लामिया और जसोला विहार शाहीन बाग शामिल है। इस सर्विस का मकसद मेट्रो ट्रेन के यात्रियों को उनके घर तक आराम से पहुंचाना है। इन चारों स्टेशन पर ई-रिक्शा के लिए पार्किंग, बैटरी चार्जिंग प्वांइट्स आदि की सुविधा डीएमआरसी ही मुहैया करवाएगी।

ईटीओ मोटर्स के चीफ एग्जक्यूटिव ऑफिसर्स बीजू मैथ्यूज ने कहा है कि हम इस घोषणा से बेहद उत्साहित हैं। हमें ई-रिक्शा सर्विस शुरू करने के लिए हमें डीएमआरसी से मंजूरी पत्र भी मिल गया है। और चार स्टेशनों पर यह सर्विस शुरू की जाएगी।’

मैथ्यूज ने आगे कहा ‘यह प्रभावी रूप से हमारी क्षमता का प्रमाण है, हम यात्रियों को पहली और आखिरी मील कनेक्टिविटी मुहैया करवाएंगे। हम यात्रियों को साफ और सुरक्षित यातायात उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही हमारी इस सर्विस से यात्रियों के पैसे भी बचेंगे।’

वहीं डीएमआरसी ने कंपनी को एक गाइडलाइन जारी की है। इसमें कहा गया है कि ई-रिक्शा के ड्राइवर यूनिफॉर्म में होने चाहिए और उनके पास एक वैलिड आईडी कार्ड होना चाहिए। इसके साथ ही उनके पास लाइसेंस भी होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बैनर नीचे कर दो नहीं तो हमेशा के लिए बेरोजगार रह जाओगे, विरोध प्रदर्शन को लेकर बोले सीएम योगी
2 Kerala Lottery Today Results announced: रिजल्ट जारी, यहां देखें पूरी Winner’s List
3 महाराष्ट्र के को-ऑपरेटिव बैंक में 513 करोड़ का घोटाला, पूर्व विधायक सहित 76 लोगों पर मामला दर्ज