ताज़ा खबर
 

Delhi Metro: द्वारका मोड़ स्टेशन पर तेज रफ्तार मेट्रो के आगे कूद गया शख्स, इलाज के दौरान तोड़ा दम; Blue Line बाधित

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर कहा, 'द्वारका मोड़ में एक यात्री के ट्रैक पर आने के कारण द्वारका सेक्टर 12 और कीर्ति नगर के बीच सेवाओं में देरी हुई है। हालांकि आधे घंटे के बाद सेवाएं फिर से शुरू हुईं।'

crime, crime news, murderप्रतीकात्मक तस्वीर।

Delhi Metro, Blue Line: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन पर बुधवार (8 जनवरी) को एक शख्स ने ट्रैक पर कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। जिसके बाद उसे एक अस्पताल में एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी व्यक्ति की मौत हो गई। बता दें कि इस दौरान द्वारका को वैशाली और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से जोड़ने वाली लाइन बाधित रही।

पुलिस का बयान: दिल्ली पुलिस ने कहा कि 35 वर्षीय व्यक्ति ने तेज रफ़्तार मेट्रो के सामने पटरियों पर कूदकर आत्महत्या की कोशिश की। जिसके बाद उसे घायल हालत में दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस मामले में डीएमआरसी (DMRC) ने ट्वीट किया था।

Hindi News Today, 8 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

DMRC का ट्ववीट: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने दोपहर के आसपास ट्विटर पर कहा कि द्वारका मोड़ में एक यात्री के ट्रैक पर आने के कारण द्वारका सेक्टर 12 और कीर्ति नगर के बीच सेवाओं में देरी हुई है। हालांकि आधे घंटे के बाद सेवाएं फिर से शुरू हुईं। फिलहाल व्यक्ति के आत्महत्या का कारण पता नहीं है क्योंकि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने कहा कि मृतक व्यक्ति उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का था।

मेट्रो में मरने वालों की संख्या बढ़ी: एक डेटा के मुताबिक, जनवरी 2018 और मई 2019 के बीच, 25 लोगों ने दिल्ली मेट्रो ट्रैक पर कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया है। वहीं 2014 और 2018 के बीच, 83 लोगों ने सभी मेट्रो स्टेशनों पर आत्महत्या का प्रयास किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि ऐसे मामलों को नियंत्रित करने के लिए, एजेंसी ने सभी फेज -3 मेट्रो स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म स्क्रीन दरवाजे (PSDs) स्थापित किए हैं। नए स्टेशनों के अलावा, ये सेवाएं कश्मीरी गेट, राजीव चौक, चांदनी चौक, नई दिल्ली, चवरी बाजार और केंद्रीय सचिवालय जैसे व्यस्त स्टेशनों पर भी हैं।

Next Stories
1 एक महीने में 100 से अधिक बच्चों की मौत के बाद अस्पताल में चीनी उपकरणों के खरीद की होगी जांच, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आदेश
2 UP: 234 करोड़ रुपए की लागत से गोरखपुर में बनेगा चिड़ियाघर, नाम होगा ‘अशफाक उल्ला खां’
3 Deepika Padukone के JNU जाने पर VHP ने मांगी सफाई, कहा- साफ करें अपना रुख, किस तबके के साथ?
ये पढ़ा क्या?
X