ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी जासूस ने महिला कर्नल की न्यूड तस्वीरें बेटी को भेजी, पुलिस ने दबोचा

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दिल्ली पुलिस राजधानी में तीन पाकिस्तानी जासूसों की तलाश कर रही है, जो एक महिला सेना कर्नल को ब्लैकमेल कर रहे थे। सोशल मीडिया पर एक महिला कर्नल की एडिट की हुई नग्न तस्वीरें शेयर करने की धमकी देने के आरोप में एक युवक को हालही में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। इस युवक की पहचान मोहम्मद परवेज के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए युवक के संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ बताए जा रहे हैं। इस युवक को नॉर्थ दिल्ली के चांदनी महल इलाके से गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वे तीन अन्य लोगों की तलाश कर रही है, जो इसके साथ मिलकर काम कर रहे थे।

दिल्ली के द्वारका में रहने वाली एक महिला सेना अफसर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि एक युवक उन्हें गुप्त रक्षा-रणनीति की जानकारी शेयर करने के लिए ब्लैकमेल कर रहा है। शिकायत में अधिकारी ने बताया था कि उन्हें अज्ञात नंबरों से कॉल आ रही है और अश्लील एडिट की हुई तस्वीरें भेजी जा रही हैं। इसके अलावा फेसबुक पर भी एकता शर्मा नाम की प्रोफाइल से मैसेज आ रहे हैं। जब उन्होंने किसी भी तरह की सूचना देने से मना कर दिया तो फेसबुक यूजर ने उनकी एडिट की हुई नग्न तस्वीरें उनकी बेटी को भेज दी। परवेज के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धारा 123 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अंग्रेजी अखबार पॉयनियर ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस के हवाले से लिखा है, ‘पूछताछ के दौरान सामने आया है कि परवेज आईएसआई एजेंट है। वह कर्नल से गुप्त जानकारी लेना चाहता था। उसने भारत की कुछ गुप्त सूचना पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई को भेजी हैं।’

साथ ही रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से लिखा गया है, ‘आरोपी ने पाकिस्तान उच्चायोग में काम करने वाले नौशाद को सिम कार्ड उपलब्ध करवाया था। इसके अलावा आरोपी ने अपने साथियों मुंजाल, बिलाल और खालिद को भी सिम कार्ड मुहैया करवाया था। ये सभी पाकिस्तानी हैं और अभी फरार चल रहे हैं।’ साथ ही दिल्ली पुलिस ने बताया कि हम पाकिस्तान उच्चायोग से भी इस मामले में संपर्क करेंगे और बाकी लोगों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Shashi Kumar
    Sep 19, 2017 at 7:19 pm
    पता नहीं मुस्लिम लोगों को पाक में क्या खूबी नज़र आती है, जो भारत में नहीं है.
    (2)(1)
    Reply
    1. Shashi Kumar
      Sep 19, 2017 at 7:18 pm
      फिर भी लोग मुस्लिमों की वकालत कर रहे हैं. रोहिंग्या तो इस से भी खतरनाक हैं.
      (1)(0)
      Reply