ताज़ा खबर
 

फल खरीदने निकले थे डॉक्टर भाई-बहन, कोरोना फैलाने का आरोप लगा मोहल्ले वाले ने कर दी पिटाई

मामले में पुलिस ने आरोपी इंटीरियर डिजाइनर संजीव शर्मा को गिरफ्तार किया है, और हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 354 (छेड़छाड़), 509 (महिलाओं की विनम्रता पर नाराजगी), 323 (चोट पहुंचाने और 341 (गलत संयम और व्यवहार) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 10, 2020 9:31 AM
राजधानी में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 92 हो गई है। (एक्सप्रेस फोटो- ताशी तोबग्याल)

आस्था सक्सेना, महेंद्र सिंह मनराल

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कार्यरत 29 वर्षीय रेजिडेन्ट डॉक्टर अपनी बहन के साथ घर के नजदीक फल खरीदने निकले थे लेकिन मोहल्ले में रहने वाले 42 साल के एक शख्स ने उनके साथ साथ मारपीट की। यह मामला दक्षिणी दिल्ली के गौतम नगर का है, जहां बुधवार की रात डॉक्टर अपनी बहन के साथ फल और किराना का सामान खरीदने निकले थे।मामले में पुलिस ने आरोपी इंटीरियर डिजाइनर संजीव शर्मा को गिरफ्तार किया है, और हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 354 (छेड़छाड़), 509 (महिलाओं की विनम्रता पर नाराजगी), 323 (चोट पहुंचाने और 341 (गलत संयम और व्यवहार) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

उत्तर प्रदेश के रहने वाले 29 वर्षीय डॉक्टर गौतम नगर में किराए पर अपनी बहन के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि ये घटना रात 9.30 बजे के करीब हुई। पीड़ित डॉक्टर ने कहा, “जब हम फल उठा रहे थे जब उसने हमें एक दूसरे से एक मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए कहा। शुरू में, हमने शांति से उसकी बात सुनी और ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं दी। जब वे सामाजिक दूरी के बारे में बात करते रहे, तो मैंने उल्लेख किया कि हम दोनों भी डॉक्टर हैं। उन्होंने तुरंत अपना आपा खो दिया और हमें कोरोनावायरस फैलाने के लिए दोषी ठहराकर मारने लगे।”

कोरोना से जुड़ी हर अपडेट पढ़ने के लिए क्लिक करें

इनकी बहन सफदरजंग अस्पताल में ही इमरजेंसी वार्ड में जूनियर रेजिडेंट हैं और  पीजी की तैयारी कर रही है। डॉक्टर ने बताया कि आरोपी कह रहा था, “तुमलोगों की वजह से ही कोरोना वायरस फैल रहा है दुनिया में, तुम जैसे गंदे डॉक्टर की वजह से।” डॉक्टर ने बताया कि आरोपी ने हमारे खिलाफ पुलिस कम्पलेन्ट देनमे की धमकी दी और जब उसे लगा कि हन नहीं डर रहे हैं तो आगे आकर हमें थप्पड़ जड़ दिया। बतौर डॉक्टर आरोपी ने उसकी बाहें मरोड़ी और बहन को धक्का दे दिया।

फेडरेशन ऑफ रेजिडेन्ट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इस घटना के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उचित कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 पिछले 48 घंटों में कोरोना से 74 लोगों की मौत, करीब 2000 नए मामले सामने आए, कुल आंकड़ा 8300 के पार
2 Corona Virus: खुद सुई-धागा लेकर बैठ गईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बताया घर पर यूं बनाए मास्क
3 टिकटॉक पर बताया गया कोरोना वायरस से बचने का घरेलू नुस्खा अपनाकर 10 लोग पहुंचे अस्पताल