Delhi Total Curfew Guidelines: कोरोना की चौथी लहर के बीच 6 दिन का लॉकडाउन, जानें- दिल्ली में क्या खुलेगा और क्या नहीं?

Delhi Lockdown rules and guidelines:लॉकडाउन के दौरान अस्पताल जाने वाले, मेडिकल स्टोर जाने वाले और वैक्सीन लगवाने जाने वाले लोगों को छूट मिलेगी।

Corona,delhi,curfewराजधानी दिल्ली में कोरोना संकट के कारण पूर्ण कर्फ्यू (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव फोटो)

दिल्ली में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा केस एक दिन में दर्ज किए जा रहे हैं। इस बीच आज दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी के साथ बैठक कर सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया। दिल्ली में इससे पहले सरकार की तरफ से वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया था।

सरकार की तरफ से लगाए गए एक हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान कई तरह की पाबंदियां लगायी जाएगी। बिना वजह घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं रहेगी। दिल्ली के सभी प्राइवेट ऑफिस को वर्क फ्रोम होम करना होगा। सरकारी दफ्तरों में आधे अफसर ही ऑफिस आ सकते हैं। दिल्ली के सभी थियेटर्स, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, स्वीमिंग पूल को बंद करने का फैसला लिया गया है।

वैक्सीन लगवाने के लिए मिलेगी छूट: लॉकडाउन के दौरान अस्पताल जाने वाले, मेडिकल स्टोर जाने वाले और वैक्सीन लगवाने जाने वाले लोगों को छूट मिलेगी। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस एस्टेशन जाने वाले लोगों को भी छूट दी जाएगी।

मेट्रो सेवा चालू रहेंगी: एक सप्ताह के लॉकडाउन के दौरान मेट्रो, बस सर्विस चालू रहेगी। इन जगहों पर 50 फीसदी यात्रियों को इजाजत दी जाएगी। दिल्ली में बैंक और एटीएम भी खुले रहेंगे।

धार्मिक स्थल खुले रहेंगे: पूर्ण कर्फ्यू के दौरान धार्मिक स्थल खुले रहेंगे लेकिन किसी भी विजिटर को जाने की इजाजत नहीं रहेगी। जो पहले से तय शादी कार्यक्रम में उन्हें भी छूट मिलेगी लेकिन इस कार्यक्रम में 50 से कम

बताते चलें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि हमारे पास कोई और विकल्प नहीं थे। पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है।उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कई फैसले लिये हैं जब आपने हमारा साथ दिया है हमें उम्मीद है कि आगे भी आप मेरा साथ देंगे।

Next Stories
1 कोरोनाः ड्यूटी के चलते मरने वाले हेल्थ वर्कर्स को अब न मिलेगा 50 लाख का बीमा कवर, केंद्र ने आगे न बढ़ाई योजना
2 Delhi Lockdown Guidelines: दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- नहीं था और कोई उपाय
3 कोरोना से जंग में कहां चूक रहे हम?
ये पढ़ा क्या?
X