पूर्व JNU छात्र कन्हैया कुमार समेत तीन पर चलेगा राजद्रोह केस, दिल्ली सरकार ने पुलिस को दी मंजूरी

AAP सरकार ने इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को केस चलाने की मंजूरी दे दी है।

Kanhaiya Kumar, News in hindi, JNU, Sedition
कन्हैया कुमार पर राजद्रोह k का केस चलेगा। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को मंजूरी दे दी है। (फाइल फोटो)

CPI नेता और JNU के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब उनके और दो अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला चलेगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को केस चलाने की मंजूरी दे दी है।

समाचार एजेंसी ANI ने पुलिस के हवाले से बताया, “दिल्ली सरकार ने पूर्व जेएनयू छात्र कन्हैया और दो अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने के लिए मंजूरी दे दी है।”

पुलिस ने 2016 के इस मामले में कुमार के साथ ही जेएनयू के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने नौ फरवरी, 2016 को जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान जुलूस निकाला और वहां कथित रूप से लगाये गये देश-विरोधी नारों का समर्थन किया था।

हाल ही में पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा था कि अभी तक दिल्ली सरकार से राजद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति नहीं मिली। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को निर्देश दिया था कि दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर इस पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केजरीवाल को पत्र लिखा था जिसके बाद केजरीवाल सरकार ने मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है।

बता दें कि कन्हैया समेत 3 लोगों पर देशद्रोह का आरोप लगा है। दरअसल, 9 फरवरी 2016 को जेएनयू में देश विरोधी नारे लगे थे। कहा गया था कि संसद भवन पर हमले का आरोपी अफजल गुरू और कश्मीर अलगाववादी नेता मकबूल भट्ट के समर्थन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट