ताज़ा खबर
 

Delhi Violence: हिंसा की साजिश के आरोप में जामिया यूनिवर्सिटी का छात्र मीरान हैदर गिरफ्तार, JCC ने की रिहाई की मांग

जेसीसी ने कहा, देश बड़े स्वास्थ्य संकट का सामना कर रहा है और इसबीच राज्य की मशीनरी छात्र कार्यकर्ता को विरोध की आवाज को दबाने के लिए प्रताड़ित करने और झूठे मामले दर्ज करने में लगी है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 2, 2020 5:07 PM
मीरान हैदर के सोशल मीडिया अकाउंट के मुताबिक वो दिल्ली में आरजेडी के छात्र इकाई का प्रेसिडेंट है।(फोटो-सोशल मीडिया)

दिल्ली पुलिस ने उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा की कथित साजिश रचने के आरोप में गुरुवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एक छात्र को गिरफ्तार किया। सूत्रों ने बताया कि जामिया में पीएचडी का छात्र और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की छात्र इकाई के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष 35 वर्षीय मीरान हैदर को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह दस बजे हैदर को पुलिस की विशेष शाखा ने पूछताछ के लिए लोधी कॉलोनी स्थित कार्यालय बुलाया था जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस ने उसे जांच के लिए बुलाया था लेकिन ऊपर से आदेश आने के बाद मीरान हैदर को गिरफ्तार कर लिया गया जो कोरोना वायरस महामारी के समय लोगों की मदद कर रहा था।’’ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में राजद की छात्र शाखा ने भी हैदर की रिहाई की मांग करते हुए कहा कि पुलिस को जनता का मित्र बनना चाहिए न कि उन्हें भयभीत करने वाला। जामिया के छात्रों और शिक्षकों के संगठन जामिया समन्वय समिति (जेसीसी) ने भी गिरफ्तारी की निंदा की और उसकी तुरंत रिहाई की मांग की।

जेसीसी ने कहा, ‘‘देश बड़े स्वास्थ्य संकट का सामना कर रहा है और इसबीच राज्य की मशीनरी छात्र कार्यकर्ता को विरोध की आवाज को दबाने के लिए प्रताड़ित करने और झूठे मामले दर्ज करने में लगी है।’’ जेसीसी ने कहा कि हैदर लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को राशन पहुंचाने में लगा था। उन्होंने कहा, ‘‘जेसीसी हैदर की तुरंत रिहाई की मांग करती है क्योंकि उसके खिलाफ लगाए गए आरोप आधारहीन हैं।’’ गौरतलब है कि फरवरी में उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी जिसमें 53 लोगों की मौत हुई गई थी जबकि कई अन्य घायल हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘मरकज थी एक बड़ी साजिश, सरकार कराए जांच’, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष की मांग बोले- तब्लीगी जमात को बैन किया जाए
2 Corona Virus: बिहार में रह रहे थे 70 विदेशी उपदेशक, तबलीगी जमात के लोगों की तलाश के दौरान खुलासा
3 कैंपस नहीं छोड़ने दिया तो JNU छात्र ने गार्ड को दी धमकी- मैं खांस कर फैलाता हूं कोरोना, देखें वायरल VIDEO