ताज़ा खबर
 

दिल्ली: AAP विधायक के ठिकानों पर छापा, IT अधिकारियों ने दो करोड़ रुपए संग पकड़ा!

बालियान, उत्तम नगर सीट से विधायक हैं। द्वारका-सेक्टर 12 पॉकेट छह के जिस फ्लैट में आप विधायक को धरा गया, वह किसी प्रॉपर्टी डीलर का कार्यालय बताया गया।

Naresh Balyan, Uttam Nagar, AAP MLA, Delhi, Income Tax Department, Raids, State News, Delhi News, Hindi Newsआप विधायक नरेश बाल्यान। (फोटोः FB/NareshBalyan.Official)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नरेश बाल्यान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शुक्रवार (आठ मार्च, 2019) शाम आयकर विभाग की टीम ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की। यह जानकारी आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी। बालियान, उत्तम नगर सीट से विधायक हैं।

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि बाल्यान से आईटी टीम ने दो करोड़ रुपए बरामद किए। फिलहाल आठ सदस्यीय टीम उनसे व एक अन्य शख्स से पूछताछ में जुटी है। दरअसल, आईटी टीम उनके ठिकाने पर छापे मारने पहुंची थी, तभी बाल्यान दो करोड़ रुपयों के साथ अधिकारियों से टकरा गए थे। टीम ने इसके बाद उन्हें पकड़ लिया था।

हालांकि, द्वारका-सेक्टर 12 पॉकेट छह के जिस फ्लैट में आप विधायक को धरा गया, वह किसी प्रॉपर्टी डीलर का कार्यालय बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, सोलंकी की मौत हो चुकी है। उसी का एक जानने वाला बाल्यान के साथ मिला है।

आप विधायक बाल्यान इससे पहले विवादों में तब घिरे थे, जब उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश जैसे अधिकारियों को विकास कार्य में बाधा डालने के लिए पीटा जाना चाहिए।

आप विधायक बाल्यान इससे पहले विवादों में तब घिरे थे, जब उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश जैसे अधिकारियों को विकास कार्य में बाधा डालने के लिए पीटा जाना चाहिए।

उन्होंने शुक्रवार को एक जनसभा में कहा था, “मुख्य सचिव को जो कुछ भी हुआ है…पर मैं यही कहूंगा कि उन्हें पीटा जाना चाहिए। आम आदमी के लिए किए जाने वाले कामों में जो भी बाधा डालेगा, उसे वैसा ही कड़ा जवाब दिया जाएगा।”

इससे पहले, रिठाला से पार्टी विधायक मोहिंदर गोयल पर बुधवार को एक महिला से दुष्कर्म का केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने दो साल पहले दुष्कर्म की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ”मोदी सरकार अखलाक के घर से दो किलो बीफ खोज निकाल सकती है, 350 किलो आरडीएक्‍स नहीं”
2 ऑफिशल सीक्रेट एक्ट: जानिए क्या है यह कानून और इसके मुख्य प्रावधान
3 Kerala Nirmal Lottery NR-111 Results: यहां देखें लॉटरी के परिणाम और इनाम की राशि से जुड़े सभी अपडेट्स
ये पढ़ा क्या?
X