ताज़ा खबर
 

दिल्ली: AAP विधायक के ठिकानों पर छापा, IT अधिकारियों ने दो करोड़ रुपए संग पकड़ा!

बालियान, उत्तम नगर सीट से विधायक हैं। द्वारका-सेक्टर 12 पॉकेट छह के जिस फ्लैट में आप विधायक को धरा गया, वह किसी प्रॉपर्टी डीलर का कार्यालय बताया गया।

आप विधायक नरेश बाल्यान। (फोटोः FB/NareshBalyan.Official)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नरेश बाल्यान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शुक्रवार (आठ मार्च, 2019) शाम आयकर विभाग की टीम ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की। यह जानकारी आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी। बालियान, उत्तम नगर सीट से विधायक हैं।

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि बाल्यान से आईटी टीम ने दो करोड़ रुपए बरामद किए। फिलहाल आठ सदस्यीय टीम उनसे व एक अन्य शख्स से पूछताछ में जुटी है। दरअसल, आईटी टीम उनके ठिकाने पर छापे मारने पहुंची थी, तभी बाल्यान दो करोड़ रुपयों के साथ अधिकारियों से टकरा गए थे। टीम ने इसके बाद उन्हें पकड़ लिया था।

हालांकि, द्वारका-सेक्टर 12 पॉकेट छह के जिस फ्लैट में आप विधायक को धरा गया, वह किसी प्रॉपर्टी डीलर का कार्यालय बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, सोलंकी की मौत हो चुकी है। उसी का एक जानने वाला बाल्यान के साथ मिला है।

आप विधायक बाल्यान इससे पहले विवादों में तब घिरे थे, जब उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश जैसे अधिकारियों को विकास कार्य में बाधा डालने के लिए पीटा जाना चाहिए।

आप विधायक बाल्यान इससे पहले विवादों में तब घिरे थे, जब उन्होंने दावा किया था कि दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश जैसे अधिकारियों को विकास कार्य में बाधा डालने के लिए पीटा जाना चाहिए।

उन्होंने शुक्रवार को एक जनसभा में कहा था, “मुख्य सचिव को जो कुछ भी हुआ है…पर मैं यही कहूंगा कि उन्हें पीटा जाना चाहिए। आम आदमी के लिए किए जाने वाले कामों में जो भी बाधा डालेगा, उसे वैसा ही कड़ा जवाब दिया जाएगा।”

इससे पहले, रिठाला से पार्टी विधायक मोहिंदर गोयल पर बुधवार को एक महिला से दुष्कर्म का केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने दो साल पहले दुष्कर्म की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App