ताज़ा खबर
 

Coronavirus से वार्ड ब्वॉय की मौत, अस्पताल ने श्मशान ले जाने के लिए नहीं दी एंबुलेंस, यूपी में भी मरीज को खुद ही करना होगा इंतजाम

हिंदू राव अस्पताल के कर्मचारियों को कई महीने से सैलरी भी नहीं मिली थी, जिसे लेकर बीते दिनों कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन भी किया था।

coronavirus, delhi, up government, ambulance service,कोरोना से जान गंवाने वाले अपने कर्मचारी को भी अस्पताल द्वारा एंबुलेस मुहैया नहीं करायी गई।

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के एक वार्ड ब्वॉय की कोरोना के चलते मौत हो गई है। हैरानी की बात ये है कि अपने ही कर्मचारी के शव को ले जाने के लिए भी अस्पताल प्रशासन द्वारा एंबुलेंस मुहैया नहीं करायी गई। वार्ड ब्वॉय के परिजनों को ही अपने खर्चे पर एंबुलेंस का इंतजाम करना पड़ा। मृतक वार्ड ब्वॉय राजू के बेटे का कहना है कि “उनकी सैलरी आज मिली है, लेकिन अब उसका क्या करेंगे? जब वह जिंदा थे, तब हमने काफी मुश्किलों का सामना किया…अब अस्पताल ने उनके अंतिम संस्कार के लिए एक एंबुलेंस का भी इंतजाम नहीं किया है। हमने खुद 5000 रुपए देकर एंबुलेंस ली है।”

बता दें कि हिंदू राव अस्पताल को बीते दिनों कोविड 50 बेड वाली केयर फैसिलिटी में तब्दील किया गया था। इसके बाद से स्टाफ के किसी सदस्य की कोरोना से मौत का यह पहला मामला है। उल्लेखनीय है कि हिंदू राव अस्पताल के कर्मचारियों को कई महीने से सैलरी भी नहीं मिली थी, जिसे लेकर बीते दिनों कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन भी किया था।

कोरोना के चलते जान गंवाने वाले वार्ड ब्वॉय को डायबिटीज और हाइपरटेंशन की भी समस्या थी। हिंदू राव अस्पताल के कोविड केयर सेंटर बनाने से पहले 78 कर्मचारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। बीते हफ्ते ही अस्पताल की पैथोलॉजी लैब में काम करने वाले लैब टेक्नीशियन की मौत हो गई थी।

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले कोरोना मरीजों को अब अपने खर्च पर या सार्वजनिक वाहनों से अपने घर जाना होगा। सरकार के अनुसार, अब डिस्चार्ज होने वाले मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलेगी। अभी तक सरकार यह सुविधा दे रही थी। जिसे अब वापस ले लिया गया है। सरकार की गाइडलाइंस में कहा गया है कि डिस्चार्ज मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा देने से कई बार गंभीर रूप से बीमार कोरोना मरीजों को एंबुलेंस मिलने में देरी होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राष्ट्र के नाम संबोधन में मोदी ने किया इस देश के पीएम का जिक्र, ये थी वजह
2 गलवान घाटी में भारतीय सेना ने तैनात किए टी-90 टैंक, चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी
3 सीएम होकर भी अपने चहेते को मंत्री नहीं बना पा रहे शिवराज सिंह, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कर रहे कड़ी सौदेबाजी, बड़े नेतााओं ने भी खड़े किए हाथ