ताज़ा खबर
 

नेशनल हेराल्ड केसः सोनिया-राहुल समेत 5 को नोटिस, BJP MP सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर मांगा जवाब

न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने सोनिया और राहुल गांधी, एआईसीसी महासचिव ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और ‘यंग इंडिया’ (वायआई) से 12 अप्रैल तक स्वामी की याचिका पर जवाब देने को कहा है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 22, 2021 2:34 PM
National herald, national herald case latest news, sonia gandhi, rahul gandhi, delhi high court, subramanian swamy, नेशनल हेराल्ड केस, नेशनल हेराल्ड मामला, दिल्ली हाई कोर्ट, सुब्रमण्यम स्वामी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, India News in Hindi, Latest India News Updates, jansattaदिल्ली उच्च न्यायालय ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य से सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका पर जवाब मांगा।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत में सुनवाई पर रोक लगाते हुए सोमवार को मामले में आरोपी कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य से भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका पर जवाब मांगा। भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है।

निचली अदालत ने उनकी याचिका में पेश किए गए प्रमुख साक्ष्यों के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी एवं अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने सोनिया और राहुल गांधी, एआईसीसी महासचिव ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और ‘यंग इंडिया’ (वायआई) से 12 अप्रैल तक स्वामी की याचिका पर जवाब देने को कहा।

भाजपा सांसद की ओर से पेश हुए वकील सत्या सभरवाल और गांधी परिवार तथा अन्य की ओर से पेश हुए वकील तरन्नुम चीमा ने उच्च न्यायालय के नोटिस जारी करने की और सुनवाई 12 अप्रैल तक स्थगित करने की पुष्टि की।

भाजपा नेता ने निचली अदालत में दायर निजी आपराधिक शिकायत में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा अन्य लोगों पर नेशनल हेराल्ड के जरिए धोखाधड़ी एवं अनुचित तरीके से धन प्राप्त करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

Next Stories
1 तेल पर हो रहा खेल? राहुल बोले- जनता की जेब खाली कर ‘मित्रों’ को देने का महान काम मोदी सरकार मुफ्त में कर रही
2 Bhima Koregaon Case: वरवरा राव को HC से बेल, पर नहीं जा पाएंगे मुंबई से बाहर
3 पुदुचेरी में चुनाव से पहले गिरी Congress सरकार, बहुमत साबित करने में नारायणसामी नाकाम
ये पढ़ा क्या?
X