ताज़ा खबर
 

निर्भया गैंगरेप केस का नाबालिग दोषी की रिहाई आज, गांव वाले बोले- घुसने नहीं देंगे

निर्भया की मां ने नाबालिग की रिहाई पर सवाल उठाते हुए कहा है, 'आज दोषी छूट जाएगा, तो फिर सुनवाई का क्या मतलब होगा?'

Author नई दिल्‍ली | December 20, 2015 12:00 pm
निर्भया बलात्कार केस में शामिल नाबालिग अपराधी।

निर्भया गैंगरेप मामले के दोषी नाबालिग की रिहाई रोकने वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। यह फैसला शनिवार रात 2 बजे आया। इस बीच, निर्भया की मां ने सवाल उठाते हुए कहा है, ‘आज दोषी छूट जाएगा, तो फिर सुनवाई का क्या मतलब होगा?’ दूसरी ओर नाबालिग की रिहाई से लोगों में भी आक्रोश बढ़ रहा है। नाबालिग के गांव के लोगों का कहना है कि वे उसके गांव में पैर नहीं रखने देंगे। गांव के बुजुर्ग फूलचंद ने कहा कि उस लड़के ने ऐसा घिनौना काम किया है कि अब वह इस गांव में नहीं रह सकता है। उसकी वजह से गांव के युवाओं को हिकारत भरी नजर से देखा जाता है। कोई उन्हें नौकरी देने को भी तैयार नहीं है। पुलिस शनिवार को उसे दिल्ली के सुधारगृह से निकालकर किसी गोपनीय स्थान पर ले गई है।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की है। गैंगरेप के वक्त यह दोषी नाबालिग था, इसलिए तीन साल तक उसे जुवेनाइल करेक्शन होम में रखने की सजा सुनाई गई थी। यह सजा 20 दिसंबर को पूरी हो गई। आईबी की रिपोर्ट में निर्भया केस के दोषी की रिहाई को ‘खतरनाक’ करार दिया गया था, जिसे आधार बनाते हुए बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट में अर्जी भी लगाई थी, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दोषी की रिहाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में शनिवार रात याचिका दायर की थी, जिस पर अदालत ने तत्‍काल सुनवाई से इनकार कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App