ताज़ा खबर
 

आम बजट के दिन अहले सुबह दिल्ली गैंगरेप के दोषियों को हो सकती है फांसी, कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट!

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले में एक नया डेथ वारंट जारी किया है।

कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट।

केंद्र सरकार 1 फरवरी को आम बजट पेश करने वाली है लेकिन इससे पहले 2012 दिल्ली गैंररेप के दोषियों को फांसी पर लटकाया जा सकता है। दिल्ली की एक कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले में एक नया डेथ वारंट जारी किया है। डेथ वारंट में दोषियों को फरवरी की पहली तारीख को अहले सुबह 6 बजे फांसी देने की बात कही गई है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने दोषियों में से एक की याचिका पर सुनवाई की। इस याचिका में दोषी ने 22 जनवरी को तय की गई तय की गई फांसी की तारीख को टालने की बात कही थी। सुनवाई के दौरान लोक अभियोजक ने कोर्ट को सूचित किया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को दोषी की दया याचिका को खारिज कर दिया है।

सुनवाई के बाद कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी कर दिया। दोषी ने इसी हफ्ते सुप्रीम कोर्ट के क्यूरेटिव याचिका खारिज करने के बाद राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका दायर की थी। इससे पहले तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दिल्ली की कोर्ट से मामले के चारों दोषियों के खिलाफ मौत की सजा पर अमल का फरमान (डेथ वॉरंट) फिर से जारी करने की मांग की थी।

बता दें कि इससे पहले मामले में पहला डेथ वारंट 7 जनवरी को जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी दे दी जाए। उल्लेखनीय है कि 16 दिसंबर 2012 के दिन इन दोषियों ने 23 वर्षीय पैरामडेकिल की छात्रा के साथ गैंगरेप किया था। छात्रा की 29 दिसंबर 2012 को सिंगापुर के अस्पताल में मौत हो गई थी। अब करीब 8 साल बाद दोषियों को फांसी पर लटकाया जा रहा है।

मामले में नया मोड़: इस मामले में एक नया मोड़ भी आया है। एक दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। कोर्ट ने घटना के वक्त दोषी के नाबालिग होने का दावा करने वाली याचिका को खारिज किया हुआ है। हाई कोर्ट के इस फैसले को दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। दोषी की तरफ से उसके वकील ने यह याचिका दायर की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महात्मा गांधी को भारत रत्नः सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, कहा- इससे बहुत ऊपर हैं बापू
2 Delhi Election 2020: बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, कपिल मिश्रा मॉडल टाउन से लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी लिस्ट
3 मकर संक्रांति पर Kerala Tourism ने शेयर किया ‘बीफ फ्राई’ का फोटो, भड़क उठी BJP-VHP, बोली- ये गाय पूजने वालों का अपमान
ये पढ़ा क्या?
X