ताज़ा खबर
 

दिल्लीवासियों को Free WiFi की सौगात, केजरीवाल सरकार देगी हर महीने 15GB फ्री डेटा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 16 दिसंबर से फ्री Wifi (वाईफाई) योजना की घोषणा करते हुए कहा कि पहले चरण में दिल्ली के सभी बस स्टैंड पर 3000 वाईफाई के हॉटस्पॉट लगेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: December 4, 2019 12:41 PM
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटोः पीटीआई)

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। इस बीच दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने 16 दिसंबर से फ्री Wifi (वाईफाई) योजना की घोषणा करते हुए कहा कि पहले चरण में दिल्ली के सभी बस स्टैंड पर 3000 वाईफाई के हॉटस्पॉट लगेंगे। जबकि पूरी दिल्ली में कुल 11000 हॉटस्पॉट लगेंगे। हर यूजर को प्रति महीने 15 जीबी फ्री डाटा मिलेगा।

क्या बोले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल: दिल्ली के सीएम ने ऐलान किया कि 11,000 वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित किए जाएंगे। बस स्टॉप पर 4000, बाजारों आदि में 7000, पहले 100 हॉटस्पॉट का उद्घाटन 16 दिसंबर को किया जाएगा। इस पर लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके बाद, हर हफ्ते 500 वाईफाई हॉटस्पॉट जोड़े जाएंगे और 6 महीने के भीतर ये 11,000 हॉटस्पॉट स्थापित कर दिए जाएंगे।

Hindi News Today, 04 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चुनावी वादा पूरा: दिल्ली के सीएम ने कहा कि हमने 2015 के विधानसभा चुनाव में फ्री वाई-फाई देने का वादा किया था। फ्री वाई फाई देने के साथ ही हमारे सभी चुनावी वादे पूरे हो गए और ऐसा करने वाली शायद देश की पहली सरकार आम आदमी पार्टी होगी। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि फ्री वाई फाई से छात्रों को काफी सुविधा होगी। इस योजना में प्रतिदिन डेढ़ जीबी डेटा (प्रति महीने 15 जीबी) मुफ्त दिया जायेगा।

कैसे करेगा काम: फ्री वाईफाई की स्पीड अधिकतम 200 से न्यूनतम 100 एमबीपीएस (mbps) होगी। साथ ही एक हॉटस्पॉट पर करीब 100 लोग इंटरनेट यूज कर सकते हैं। इसके लिए एक ऐप जारी किया जाएगा। केवाईसी देकर फोन पर ओटीपी से वाईफाई से कनेक्ट किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राहुल बजाज पर बीजेपी सांसद का न‍िशाना- क‍िसानों का 10 हजार करोड़ बकाया है तो डर लगेगा ही
2 7th Pay Commission की सिफारिशों से Indian Railways पर बढ़ा बोझ- संसद में बोले रेल मंत्री पीयूष गोयल
3 महाराष्ट्र: सत्ता गंवाने के बाद नाखुश नेताओं को संतुष्ट करने में जुटी बीजेपी, जिनका टिकट काटा उन्हें दिया पद और नए नेताओं की भी करा रही एंट्री
जस्‍ट नाउ
X