ताज़ा खबर
 

Delhi Karol Bagh Hotel Fire Updates: दिल्ली के होटल में लगी भीषण आग, 17 की मौत, कई घायल

Delhi Karol Bagh Hotel Arpit Palace Fire Today Updates: दिल्ली फायर सर्विस के चीफ अतुल गर्ग का कहना है कि हादसे में मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

दिल्ली के करोल बाग इसी होटल में मंगलवार तड़के आग लगी। (express photo)

Delhi Karol Bagh Hotel Arpit Palace Fire Today Updates: दिल्ली के करोल बाग इलाके में गुरुद्वारा रोड स्थित एक होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 9 लोगों के घायल होने की खबर है। मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है, जिन्होंने आग लगने पर होटल की खिड़की से छलांग लगा दी थी। दिल्ली फायर सर्विस के चीफ अतुल गर्ग का कहना है कि हादसे में मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इसकी जांच की जा रही है।

बता दें कि जिस होटल अर्पित पैलेस में आग लगी, वह एक 3 मंजिला इमारत है, जिसमें 35 कमरे हैं। एक कार्यक्रम के लिए होटल एक परिवार द्वारा बुक कराया गया था। जानकारी के मुताबिक आग होटल के ऊपरी फ्लोर में लगी। फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Live Blog

Highlights

    12:48 (IST)12 Feb 2019
    30 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया

    खबर के अनुसार, आग की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरु कर दीं। इस दौरान फायर कर्मियों ने होटल से 30 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। हादसे में मरने वाले ज्यादातर लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं, जो कि केरल के कोच्चि के रहने वाले थे और दिल्ली एक समारोह में शामिल होने आए थे।

    12:27 (IST)12 Feb 2019
    पीएम ने जताया दुख

    दिल्ली के होटल में लगी आग की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएमओ इंडिया की तरफ से एक ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति जाहिर की गई है, वहीं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की गई है।

    11:29 (IST)12 Feb 2019
    दिल्ली होटल एसोसिएसन के उपाध्यक्ष का बयान

    दिल्ली होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बालन मनी का कहना है कि डक्टिंग में आग लगने के कारण यह पूरे होटल में फैल गई। होटल में नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया था। जांच के बाद ही लाइसेंस जारी किया गया था।

    11:08 (IST)12 Feb 2019
    आग लगने का कारण अभी पता नहीं

    अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है, जिसकी जांच की जा रही है। आग सुबह 4 बजे लगी और जब तक लोग कुछ समझ पाते आग तेजी से फैलती चली गई। ऐसे में कुछ लोग जान बचाने के लिए होटल की खिड़कियों से ही कूद गए।

    11:03 (IST)12 Feb 2019
    हादसे की जांच के आदेश दिए गए

    दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि दिल्ली के होटल में लगी आग में 17 लोगों की मौत हो गई, वहीं 2 अन्य लोग घायल हुए हैं। हादसे में मरने वाले अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई। इस हादसे की डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हादसे में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    11:00 (IST)12 Feb 2019
    आरएमएल अस्पताल में रखे गए हैं शव

    मरने वालों में से 13 लोगों के शव दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रखे गए हैं। वहीं बाकी 4 शवों को लेडी हार्डिंग कॉलेज और बीएल कपूर हॉस्पिटल में रखा गया है।

    Next Stories
    1 अवमानना केस: पूर्व सीबीआई प्रमुख ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी माफी
    2 अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को मिलाया फोन, शिवसेना प्रमुख ने रख दी बेहद कड़ी शर्त
    3 प्रियंका इफेक्ट! यूपी के लिए बीजेपी ने कसी कमर, खुद उतरेंगे पीएम मोदी और अमित शाह