ताज़ा खबर
 

Delhi Anaj Mandi fire: दिल्ली में आग का कहर, अनाज मंडी अग्निकांड में 43 लोगों की मौत

Delhi Anaj Mandi fire Today Live News Updates: यह आग इलाके की अनाज मंडी में लगी है। करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 8, 2019 11:10 AM
दिल्ली नाज मंडी में लगी आग (फोटो सोर्सः ANI)

Delhi Anaj Mandi fire: देश की राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड के फिल्मिस्तान इलाके में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि अब तक इस हादसे में 43 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आग इलाके की अनाज मंडी में लगी है। करीब 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस घटना से इलाके में हड़ंकप मच गया।

Hindi News Today, 08 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

एम्स के इमर्जेंसी वॉर्ड में भी लग गई थी आग : पिछले अगस्त में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भीषण आग लग गई थी। आग शाम करीब 5 बजे इमर्जेंसी वॉर्ड के पास टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी। बाद में आग पांचवीं मंजिल तक फैल गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन इमर्जेंसी वॉर्ड में लगी आग से मरीजों को खतरा हो सकता था। इसकी वजह से मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट करना पड़ा था।

दिवाली पर 90 से अधिक स्थानों पर हुए थे हादसे: पिछली दिवाली पर राजधानी दिल्ली के सदर बाजार क्षेत्र में एक दुकान समेत 90 से अधिक स्थानों पर में आग लगने की घटनाएं हुई थीं। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘इमारत की चौथी और पांचवीं मंजिल स्थित दुकान में आग लग गई। दुकान में प्लास्टिक के खिलौने और पैकेजिंग का सामान जल गया।’’ अधिकारी ने बताया कि दुकान में आग लगने की सूचना शाम को मिली, जिसके बाद 12 अग्निशमन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और शाम 4.25 तक आग पर काबू पा लिया गया। उनके मुताबिक आग लगने की एक अन्य घटना उत्तरपूर्वी दिल्ली के जगतपुरी क्षेत्र में सेनेटरी की एक दुकान में हुई।

सुरक्षा मानकों का नहीं किया जाता पालन : राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाओं से सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं। दिल्ली जैसे बड़े शहर में मकानों और दुकानों को आग से बचाने के लिए न तो कहीं पर सुरक्षा मानकों के उपाय किए जाते हैं और न ही इसके प्रति कोई सरकारी अभियान ही चलता है। जब हादसे होते हैं, उसके बाद फायर ब्रिगेड समेत दूसरे विभाग सक्रिय होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जब केंद्रीय मंत्री के हाथ लग गया कांग्रेसी जयराम रमेश का फोन, जिसमें थे कई सीक्रेट Whatsapp चैट
2 थम नहीं रही दरिंदगी: 55 साल की दिव्यांग महिला से रेप के बाद मर्डर, 4 साल की बच्ची का भी बलात्कार
3 Hyderabad Encounter News Updates: सोमवार रात 8 बजे तक सुरक्षित रखे जाएंगे एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों के शव
ये पढ़ा क्या?
X