ताज़ा खबर
 

Delhi Elections 2020: मुश्किल में BJP के संबित पात्रा! डिबेट में बोले थे- ‘डाउन’ नहीं होंगे; EC ने भेजा नोटिस

आयोग ने चिट्ठी के जरिए छह फरवरी शाम छह बजे तक इस मसले में पात्रा से उनकी सफाई मांगी है।

Sambit Patra, BJP, Election Commission, Notice, Prima Facie, Violation, Model Code of Conduct, Speech, News 18 India, TV Channel, Explanation, Delhi, National Newsबीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा। (फोटो-फाइल फोटो)

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चुनाव आयोग (EC) ने उन्हें बुधवार को टीवी शो के दौरान विवादित बयान को लेकर नोटिस भेजा है। प्रथम दृष्टया जांच में आयोग ने उनके बयान को आदर्श चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करने वाला पाया है। और, कहा है कि पात्रा की बातें सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ सकती हैं।

आयोग ने चिट्ठी के जरिए छह फरवरी शाम छह बजे तक इस मसले में पात्रा से उनकी सफाई मांगी। अगर बीजेपी प्रवक्ता इस बाबत जवाब देने में नाकाम रहे, तब ईसी आगे फैसला खुद लेगा। चुनाव आयोग ने उनके बयान को

दरअसल, पात्रा ने सोमवार को एक टीवी डिेबेट शो में कहा था कि वह शिवाजी के पुत्र हैं और वह ‘डाउन’ (दबाने) नहीं होने वाले हैं। ईसी ने उनके इसी बयान के मामले में संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस थमाया है।

डिबेट शो में बोले पात्रा- ये घर में घुस कर मारेंगे, हम शिवाजी के पुत्र हैं डाउन न होंगे

CM को ‘आतंकी’ बताने वाले प्रवेश वर्मा पर भी ऐक्शनः EC ने इससे पहले शाम को बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के चुनाव प्रचार पर एक दिन का बैन लगाया है। दिल्ली सीएम और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ बताने के मामले में उन पर आयोग ने यह ऐक्शन लिया है।

दिल्ली चुनाव के लिए गुरुवार शाम पांच बजे प्रचार खत्म हो जाएगा, जबकि दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान है। यानी वर्मा अब किसी भी प्रकार का पार्टी प्रचार नहीं कर सकेंगे। दरअसल, वर्मा के खिलाफ आप ने आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। हालांकि, बीजेपी नेता ने सीएम को आतंकी बताने से साफ इन्कार कर दिया था।

देखें, डिबेट में क्या दिया था संबित पात्रा ने बयानः

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संसद में फिर फिसली Congress के अधीर रंजन चौधरी की जुबां, PM को बताया भोगी, J&K व PoK पर कही ये बात
2 शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले को AAP सदस्य बताने पर पुलिस अधिकारी को EC का नोटिस, चुनाव ड्यूटी से भी हटाया
3 Delhi Elections: राहुल गांधी का जुबानी वार- 6 महीने बाद घर से भी नहीं निकल पाएंगे PM मोदी, युवा लगाएगा डंडे से मार
IPL Records
X