ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: भड़काऊ बयान पर और सख्त हुआ चुनाव आयोग, अनुराग ठाकुर पर 72 और प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का बैन’

Delhi Election 2020: रिठाला में एक चुनावी रैली के दौरान अनुराग ठाकुर ने विवादित नारे लगवाए थे।

election 2020, delhi assembly elections, election, election 2020, anurag thakur, pravesh verma, Delhi NCR News in Hindi, Latest Delhi NCR News in Hindi,चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर प्रचार करने से 72 घंटे का बैन लगाया है। इसके अलावा बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का प्रतिबंध लगाया है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 से पहले चुनाव आयोग ने भड़काऊ बयान को लेकर सख्ती बरतते हुए बड़ा कदम उठाया है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर प्रचार करने से 72 घंटे का बैन लगाया है। इसके अलावा बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। बीजेपी के इन दोनों नेताओं ने भड़काऊ बयान दिया था। इससे पहले चुनाव आयोग ने बीजेपी को इन दोनों का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने का आदेश दिया था।

अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंध की समय सीमा आयोग द्वारा गुरुवार को आदेश जारी करने के साथ ही शुरू हो जाएगी। साथ ही दोनों नेताओं का नाम भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखे जाने का आदेश भी प्रभावी रहेगा।

बता दें कि रिठाला में एक चुनावी रैली के दौरान अनुराग ठाकुर ने विवादित नारे लगवाए थे। उन्होंने मंच से कहा था, ‘देश के गद्दारों को… जिसके बाद मंच के नीचे मौजूद लोग जवाब में कहते हैं- ‘गोली मारो…को’। इस बयान को  काफी सुर्खियां बनी थी जिसके बाद चुनाव आयोग  ने उनपर कार्रवाई की है।

वहीं,प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग की तुलना कश्मीर से की थी। उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि शाहीन बाग में जो लाखों लोग हैं वो एक दिन आपके घर में घुस जाएंगे, मां-बहनों का रेप करेंगे और लूटेंगे।

Next Stories
1 दिल्ली: सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में फायरिंग, आरोपी लगा रहा था ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे, देखें तस्वीरें
2 गृह मंत्री की पुलिस क्या कर रही है?’ जामिया इलाके में फायरिंग पर फूटा लोगों का गुस्सा, ट्विटर पर भिड़े यूजर्स
3 CoronaVirus: केरल में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि, चीन से लौटे छात्र में मिला वायरस
ये पढ़ा क्या?
X