ताज़ा खबर
 

दिल्ली चुनाव: प्रचार में दिग्गजों के कूदने से उम्मीदवारों का उत्साह बढ़ा

दिल्ली विधानसभा चुनावों के प्रचार के आखिरी दौर में उम्मीदवारों ने अपने प्रचार की गति तेज कर दी है। उम्मीदवार पदयात्राएं कर रहे हैं। घर-घर जाकर मतदाताओं से मिल रहे हैं और जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं कर रहे हैं। उम्मीदवार अब प्रचार में स्थानीय मुद्दे भी उठा रहे हैं। जनकपुरी से भाजपा के उम्मीदवार प्रो जगदीश […]

Author February 5, 2015 10:00 PM
अपने आंतरिक सर्वेक्षण में आप ने खुद को 51, भाजपा को 15, कांग्रेस तथा अन्य को चार सीटें मिलने की भविष्वाणी की। (फ़ोटो-पीटीआई)

दिल्ली विधानसभा चुनावों के प्रचार के आखिरी दौर में उम्मीदवारों ने अपने प्रचार की गति तेज कर दी है। उम्मीदवार पदयात्राएं कर रहे हैं। घर-घर जाकर मतदाताओं से मिल रहे हैं और जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं कर रहे हैं। उम्मीदवार अब प्रचार में स्थानीय मुद्दे भी उठा रहे हैं।

जनकपुरी से भाजपा के उम्मीदवार प्रो जगदीश मुखी के समर्थन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मतदाताओं को संबोधित किया तो वहीं बुधवार की शाम को पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू और बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने भी लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री खट्टर ने आम आदमी पार्टी को नकली बताते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को उससे सावधान रहने की जरूरत है। आम आदमी पार्टी लोगों को गुमराह करने में लगी हुई है लेकिन दिल्ली की जनता गुमराह होने वाली नहीं है। पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने वीरेंद्र नगर में रोड शो कर लोगों से प्रो जगदीश मुखी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। सिद्धू ने कहा कि मुखी को लोगों का समर्थन पिछले 35 सालों से मिलता आ रहा है।

कोंडली से कांग्रेस उम्मीदवार अमरीश गौतम ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी की बुधवार की रैली और रोड शो के बाद दिल्ली में माहौल बदल गया है। जमना पार में कांग्रेस अपने पुराने उत्साह में लौट आई है। कोंडली में आयोजित सभा में गौतम ने आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि प्रमुख अरविंद केजरीवाल और भाजपा सर्वे-सर्वे खेल रहे हैं, जबकि सच्चाई है कि कांग्रेस लौट रही है। अपनी पदयात्राके दौरान उन्होंने क्षेत्र की जनता से हाथ पर बटन दबाकर कांग्रेस उम्मीदवार को जीत दिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र का विकास तभी संभव है, जब हाथ पर मोहर लगेगी। उन्होंने दावा किया कि सभी सर्वे झूठे साबित होंगे।

जनकपुरी विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेश कुमार का आरडब्लूए ने समर्थन किया है। बुधवार को उन्होंने सीतापुरी, वार्ड नंबर-120 स्थित महावीर एंक्लैव, पार्ट-2 ए और बी ब्लॉक आदि इलाकों में पदयात्रााएं कीं। इस मौके पर उनके साथ भारी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। इनमें कांग्रेस नेता एवं पूर्व प्रत्याशी दीपक अरोड़ा, विनोद शर्मा मन्नी, संजय पोद्दार, रोहित लाल, सुरेंद्र कपूर, बबलू प्रधान, विकास चड्ढा, आकाश दीप, राजू रावल, यशपाल शर्मा आदि समेत कई गणमान्य कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। आरडब्लूए के महासचिव संजय पोद्दार ने कहा कि उपेक्षा के कारण आज भी क्षेत्र कई मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। पिछले सात वर्षों में क्षेत्र की स्थिति बद से बदतर हो गई है। लोग अभी भी यहां टैंकर के भरोसे पानी पीने को मजबूर हैं।

बुराड़ी से भाजपा उम्मीदवार गोपाल झा ने कहा कि दिल्ली में इस बार मोदी के काम और किरण बेदी के नाम पर दिल्ली में भाजपा की लहर है। उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा अपने मटियाला के क्षेत्रवासियों का प्यार, स्नेह मिला है और मुझे पूरा यकीन है भाजपा बुराड़ी विधानसभा से विजयी होगी। इस मौके पर भाजपा के कार्यकर्ता उनके साथ मौजूद थे। छतरपुर में भाजपा के उम्मीदवार ब्रह्म सिंह की अगुआई में नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया गया। विकास पुरी से भाजपा के संजय सिंह ने घर-घर जाकर प्रचार किया। मालवीय नगर से भाजपा उम्मीदवार नंदिनी शर्मा ने बुधवार को दो नुक्कड़ सभाएं कीं।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने हरीनगर, तिलक नगर और राजौरी गार्डन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों के हक में अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित किया। बादल ने जहां हरीनगर में उम्मीदवार अवतार सिंह हित, पूर्व विधायक हरशरण सिंह बल्ली और निगम पार्षद श्याम शर्मा की ओर से किए गए कार्यों के आधार पर वोट मांगे, वहीं तिलक नगर में उम्मीदवार राजीव बब्बर एवं राजौरी गार्डन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा के हक में उनके सामाजिक कार्यों और नौजवान नेताओं के रूप में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर लोगों को वोट डालकर किरण बेदी को मुंख्यमंत्री बनाने का निमंत्रण दिया। इस अवसर पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, तोता सिंह, संसद सदस्य रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, शेर सिंह घुबाया, बलवंत सिंह रामूवालिया, त्रिलोचन सिंह, स्त्री अकाली दल की प्रधान बीबी जागीर कौर आदि मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कालकाजी से भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के साझे उम्मीदवार हरमीत सिंह कालका के हक में जनसभा को संबोधित किया। उनसे पहले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली में भाजपा को वोट देकर दिल्ली में विकास लाने के लिए जरूरी बताया। हरसिमरत ने दिल्ली में कामकाजी औरतों की बड़ी तादाद का जिक्र करते हुए दिल्ली में 40 वर्ष के प्रशासनिक अनुभवों वाली किरण बेदी को मुख्यमंत्री के रूप में लाने के लिए कालका को वोट डालने की भी अपील की। मुस्तफाबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार हसन अहमद ने मंगलवार को मान सिंह नगर मैदान में आयोजित चुनावी सभा में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। जिसमें मुस्तफाबाद क्षेत्र के मतदाताओं ने भाग लिया।

इस मौके पर उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी, एमएलसी नसीब पठान, खुर्जा से एमएलए बंसी पहाड़िया, रुड़की से विधायक फुरकान अहमद, क्षेत्र से कांग्रेस पर्यवेक्षक निजाम मलिक, पार्षद परवीन बेगम, हाजी ताज मोहम्मद, मोहम्मद मारूफ, महमूद हसन, अली मेहदी, वली मेहदी, अब्बास मेहदी भी मौजूद थे। बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी ने भी लोगों से हसन अहमद के समर्थन में वोट करने की अपील की। इस अवसर पर संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि यहां मौजूद अपार जनसमूह इस बात का गवाह है कि हसन अहमद आप लोगों के पसंदीदा नेता हैं और उन्हें विश्वास है कि आप इतनी संख्या में उन्हें वोट करेंगे कि उनके प्रतिद्वंद्वी अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे। इस मौके पर हसन अहमद ने कहा कि अपार जनसमूह यह बता रहा है कि मुस्तफाबाद में कांग्रेस की सुनामी आ चुकी है और न सिर्फ यहां बल्कि सब जगह कांग्रेस का परचम लहराएगा, साथ ही गुमराह करने वाले लोगों की जमानत जब्त होगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X