ताज़ा खबर
 

दिल्ली चुनाव 2020: Congress उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, ओखला से परवेज हाशमी समेत इन 5 को दिए टिकट

Delhi Elections 2020: पार्टी ने इसमें पांच कैंडिडेट्स के नाम जारी किए हैं।

congressकांग्रेस (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर Congress ने मंगलवार को उम्मीदवारों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी। पार्टी ने इसमें पांच कैंडिडेट्स के नाम जारी किए हैं। मादीपुर – एससी से जय प्रकाश पंवार, विकासपुरी से मुकेश शर्मा, बिजवासन से प्रवीण राणा, महरौली से मोहिंदर चौधरी और ओखला से परवेज हाशमी को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने इस तरह से कुल 66 उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी चार सीटें उसने सहयोगी राजद के लिए छोड़ी हैं।

इससे पहले, सोमवार रात कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। उसमें सबसे प्रमुख नाम रोमेश सब्बरवाल का था, जो नई दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सब्बरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं। वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं। कांग्रेस ने शनिवार को 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें कई पूर्व मंत्रियों के और कुछ नए नाम शामिल हैं।

कांग्रेस ने कुल 10 महिलाओं को टिकट दिया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पड़पड़गंज विधानसभा सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को टिकट दिया है। बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जायेंगे।

कांग्रेस के हारून यूसुफ, अरविंदर सिंह लवली, अलका लांबा और पूनम आजाद के साथ कई बाकी नेताओं ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। लवली ने गांधी नगर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया जहां से वह अतीत में कई बार विधायक रह चुके हैं।

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री यूसुफ ने बल्लीमारान से और आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई अलका लांबा ने चांदनी चौक से नामांकन दखिल किया। दिल्ली कांग्रेस के चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद ने संगम विहार से नामांकन दाखिल किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 साईंबाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, CM उद्धव ठाकरे को दोष देना गलत; सामना में शिवसेना की सफाई
2 दिल्ली चुनाव 2020: नामांकन भरने पहुंचे केजरीवाल का विरोध, अंदर जाने पर जामनगर हाउस में हुई हाथापाई
3 Delhi polls: आप उम्मीदवार जितेंद्र सिंह तोमर का कटा टिकट, पार्टी ने पत्नी को मैदान में उतारा
ये पढ़ा क्या?
X