ताज़ा खबर
 

Delhi Election Results 2020: दिल्ली में कौन बनाएगा सरकार? 11 फरवरी को होगा साफ

Delhi Election Results 2020 Exit Poll, Counting Date, Timings: 8 फरवरी को दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गए थे। मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के नतीजों में आम आदमी पार्टी के सत्ता में वापसी का दावा किया गया है।

दिल्ली चुनाव के नतीजों का 11 फरवरी को होगा ऐलान। (फाइल फोटोज)

Delhi Election Results 2020 Exit Poll, Counting Date, Timings: दिल्ली चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। चुनाव के नतीजों से जुड़े ताजा रुझान आप चुनाव आयोग की वेबसाइट https://results.eci.gov.in/ पर देख सकते हैं। मतगणना के लिए चुनाव आयोग की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और मतगणना स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई। ईवीएम स्टॉन्ग रूम में रखी हुई हैं और वहां चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के वॉलंटियर भी स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी कर रहे हैं। मतगणना मंगलवार को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी। चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से नतीजों की जानकारी मिल सकेगी।

बता दें कि 8 फरवरी को दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गए थे। मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के नतीजों में आम आदमी पार्टी के सत्ता में वापसी का दावा किया गया है। एग्जिट पोल में आप को तीन चौथाई यानि कि 48 से 68 सीटें मिलने की बात कही गई है।

 

 

Live Blog

Highlights

    Next Stories
    1 सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट के संशोधन की संवैधानिकता को दी मंजूरी, बना रहेगा तुरंत गिरफ्तारी का प्रावधान
    2 CAA को लेकर ओवैसी ने पीएम मोदी-शाह पर साधा निशाना, कहा- कागज दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाएंगे कि मार दो गोली
    3 Aaj Ki Baat- 10 feb | ऑस्कर अवॉर्ड्स से बिना इजाजत भारतीय टीम के पाकिस्तान पहुंचने तक हर खास खबर Jansatta के साथ