ताज़ा खबर
 

ABP-C Voter सर्वे: 83% दिल्लीवालों ने माना- शाहीन बाग बना मोहरा, 39% बोले- BJP को होगा लाभ

Delhi Election 2020 Opinion Poll ABP-CVoter: इस मुद्दे पर ABP न्यूज और C Voter ने सर्वे किया जिसमें 83 फीसदी लोगों ने माना शाहीन बाग राजनीतिक मोहरा बना। 39 फीसदी लोगों ने माना शाहीन बाग से बीजेपी को फायदा।

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के विरोध में धरने पर बैठी महिलाएं। (AP Photo)

Delhi Election 2020 Opinion Poll ABP-CVoter: शाहीन बाग में संशोधित नागरकिता कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्ट्रर ऑफ सिटीजनशिप (एनआरसी) के खिलाफ बीते 50 दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी शाहीन बाग के मुद्दे पर जमकर चर्चा हो रही है। राजनीतिक दल शाहीन बाग के मुद्दे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि शाहीन बाग के मुद्दे से किस फायदे होगा और किसे नुकसान। चुनाव कौन जीतेगा इसका अनुमान लगाने के लिए सी-वोटर ने एबीपी न्यूज के साथ मिलकर सर्वे किया है। सर्वे में शाहीन बाग के मुद्दे को भी शामिल किया गया।

सर्वे में 83 फीसदी लोगों ने माना शाहीन बाग राजनीतिक मोहरा बना है। 39 फीसदी लोगों ने कहा कि ये मुद्दा राजनीतिक मोहरा नहीं बना। वहीं 8 फीसदी लोगों ने कहा कि पता नहीं। 39 फीसदी लोगों ने माना शाहीन बाग से बीजेपी को फायदा पहुंचेगा। वहीं 25 फीसदी लोगों ने माना शाहीन बाग से आम आदमी पार्टी (आप) को फायदा पहुंच सकता है।

सर्वे में 4 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे कांग्रेस को फायदा होगा तो वहीं 10 फीसदी लोगों की राय में शाहीन बाग से किसी को फायदा नहीं होगा। वहीं 22 फीसदी लोगों ने ‘पता नहीं’ विकल्प को चुना। 26 जनवरी से 4 फरवरी के बीच ये सर्वे किया गया। इसमें सभी 70 विधानसभा सीटों से 11 हजार 188 लोगों से बातचीत की गई और उनसे इस मुद्दे पर राय मांगी गई।

सर्वे में पूछा गया कि क्या शाहीनबाग का धरना सही है या गलत तो 27 फीसदी लोगों ने राय दी कि यह सही है। वहीं 62 फीसदी लोगों ने माना कि यह गलत है जबकि 11 फीसदी  लोगों ने ‘पता नहीं’ विकल्प को चुना। क्या दिल्ली की जनता केजरीवाल को बाहरी मानती है? इस सवाल पर 21 फीसदी ने हां में तो 72 फीसदी ने न में जवाब में दिया। वहीं 7 फीसदी लोगों ने ‘पता नहीं’ विकल्प को चुना। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी (शनिवार) को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। 6 फरवरी (गुरुवार) को चुनाव प्रचार थम जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ममता बनर्जी ने BJP को बताया ‘फेकुओं’ की पार्टी, बोलीं- भाजपा की दिलचस्पी फेक न्यूज देने में; अनुराग ठाकुर पर भी साधा निशाना
2 नागरिकता विवादः MP कैबिनेट में CAA को पलटने से संबंधित संकल्प-पत्र पास, NPR में की गई संशोधन की मांग
3 …जब शूटिंग रेंज में पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, अत्याधुनिक राइफल थाम लगाने लगे निशाना; देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X