ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: वोटिंग शुरू होते ही शाहीन बाग में उमड़े मतदाता, पोलिंग बूथ के बाहर लगी लंबी कतार

शाहीन बाग इलाका संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जारी धरने प्रदर्शन के चलते चर्चाओं के केन्द्र में बना हुआ है। यही वजह है कि शाहीन बाग में वोटिंग पर लोगों की खास नजर थी।

शाहीन बाग इलाके में पोलिंग बूथ के बाहर लगी मतदाताओं की लंबी लाइन। (एएनआई इमेज)

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। मतदान शुरू होते ही वोटर्स में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। खासकर दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पोलिंग बूथ के बाहर मतदाताओं की लंबी लाइन नजर आ रही है। लोग वोटिंग शुरू होने से पहले ही जुटना शुरू हो गए थे और वोटिंग शुरू होते ही इलाके के विभिन्न पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी लाइन देखी गई।

बता दें कि शाहीन बाग इलाका संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जारी धरने प्रदर्शन के चलते चर्चाओं के केन्द्र में बना हुआ है। यही वजह है कि शाहीन बाग में वोटिंग पर लोगों की खास नजर थी।

चुनावों के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, शाहीन बाग में बीएसएफ की टुकड़ी को तैनात किया गया है। शाहीन बाग में नजर रखने के लिए पुलिस पेट्रोलिंग बाइकर्स तैनात किए गए हैं। सीसीटवी के जरिए भी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

शाहीन बाग इलाके में आने वाले सभी पांच मतदान केन्द्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। बता दें कि बीते दिनों शाहीन बाग इलाके में एक युवक ने फायरिंग कर दी थी। हालांकि पुलिस ने आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया था और कोई अनहोनी नहीं होने दी।

इस घटना के बाद से ही शाहीन बाग में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। गौरतलब है कि शाहीन बाग में जारी धरने प्रदर्शन को हटाने संबंधी याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। याचिका में दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क से होने वाली दिक्कत की बात कही गई है और रास्ता खोले जाने की मांग की गई है।

VIDEOS: दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि शाहीन बाग इलाका ओखला विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आता है और यहां से आप के टिकट पर मौजूदा विधायक अमानतुल्ला खान चुनाव मैदान में हैं। अमानतुल्ला खान का मुकाबला भाजपा के ब्रह्म सिंह बिधूड़ी और कांग्रेस के परवेज हाशमी से होगा।

Next Stories
1 संसद में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पेश करना था बिल, दौड़ते भागते पहुंचे बीजेपी सांसद
2 संसद की कार्यवाही से हटाया गया पीएम मोदी के भाषण का शब्द, दो साल पहले भी हो चुका ऐसा
3 Delhi Election 2020: दिल्ली किसकी, आज तय करेंगे मतदाता; शाहीन बाग समेत 144 इलाके संवेदनशील
ये पढ़ा क्या?
X