ताज़ा खबर
 

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने बताए 7 और उम्मीदवार, अयोग्य घोषित किए गए नेता को भी दिया टिकट

कांग्रेस ने इन दोनों के अलावा कोंडली से अमरीश गौतम को टिकट दिया है। घोंडा सीट से बिशम शर्मा को मैदान में उतारा गया है।

रॉकी दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

रिपोर्ट: Astha Saxena

Delhi Election 2020: दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 7 अन्य उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। लेकिन इस लिस्ट के सामने आने के बाद पार्टी में विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस ने दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता रॉकी तुशीद को राजिन्दर नगर से टिकट थमाया है। रॉकी तुशीद को इससे पहले साल 2017 में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में अय़ोग्य घोषित कर दिया गया था। तुशीद पर उस वक्त आऱोप लगा था कि उन्होंने कॉलेज में एक छात्र के साथ दुर्व्यवहार किया था और उन्होंने इसका जिक्र अपने नामांकन पर्चे में नहीं किया था। इस मामले में 6 सितंबर 2017 को उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी और उन्हें अयोग्य करार दिया गया था।

कांग्रेस ने जिन 7 लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है उसमें एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष रोमेश साभरवाल भी शामिल हैं। रोमेश नई दिल्ली सीट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। यहां बता दें कि साल 2015 में कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन इस सीट से चुनाव लड़े थे। लेकिन इस सीट पर कांग्रेस के नेता राजेश लिलोथिया ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतरने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने एक अनजान चेहरे को यहां से टिकट थमाया है। इसके विरोध में राजेश लिलोथिया ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को ट्वीट कर उनसे आग्रह किया है कि इस सीट पर उन्हें टिकट दिया जाए।

कांग्रेस ने इन दोनों के अलावा कोंडली से अमरीश गौतम को टिकट दिया है। घोंडा सीट से बिशम शर्मा को मैदान में उतारा गया है। करवाल नगर से अरबिंद सिंह और बामराह से रामिंदर सिंह को टिकट दिया गया है। DPCC के प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने जानकारी दी है कि वो विकासपुरी से चुनावी मैदान में होंगे।

यहां आपको बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 54 उम्मीदवारों के नाम बताए थे।  राजद यहां से बुरारी, किरारी, पालम और उत्तम नगर विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।

Next Stories
1 जानिए कौन हैं कारोबारी सीसी थंपी और रॉबर्ट वाड्रा से कनेक्शन, ED ने किया है गिरफ्तार
2 दिल्ली चुनाव: BJP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में Tajinder Bagga का नाम, बोले- जीतेंगे 50 ज्यादा सीटें, डर गए केजरीवाल
3 मोदी के मंत्री रामविलास पासवान बोले- किसी सरकार में हिम्मत नहीं कि नागरिकता छीन ले, चाहे मुस्लिम हो या ईसाई
ये  पढ़ा क्या?
X