ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: तीन-तीन रैलियों के बाद रात 2 बजे तक पार्टी दफ्तर में रणनीति बना रहे अमित शाह, नेताओं, कार्यकर्ताओं से रोजाना ले रहे फीडबैक

अमित शाह अपने आधिकारिक काम करने के बाद चुनावी अभियान में निकल पड़ते हैं। प्रत्येक दिन कम से कम तीन से चार बैठकें और रोड-शो करते हैं।

दिल्ली में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते अमित शाह (Photo: PTI)

दिल्ली चुनाव को लेकर भाजपा काफी जोर-शोर से प्रचार में जुटी है। पूरी रणनीति के साथ पार्टी मैदान में है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद दिन में तीन-तीन रैलियां कर रहे हैं और उसके बाद रात 2 बजे तक पार्टी दफ्तर में रणनीति बना रहे हैं। वे खुद नेताओं और कार्यकर्ताओं से रोजाना फीडबैक ले रहे हैं।

दिल्ली चुनाव को लेकर नरेंद्र मोदी ने शुरुआत में रैली की थी लेकिन फिलहाल अमित शाह चुनावी अभियान की कमान संभाले हुए हैं। यह बदलाव 2013 के बाद से ही भाजपा में दिख रहा है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शाह आगे बढ़कर लगभग सभी चुनावी लड़ाइयों की कमान संभाल रहे हैं।

अमित शाह दिल्ली में लगातार जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। एक दिन में वे तीन-तीन सभाएं कर रहे हैं। लोगों से मिलने भी जा रहे हैं। वह सिर्फ खुद ही विरोधियों पर निशाना साधते हुए ट्वीट नहीं कर रहे हैं बल्कि पार्टी के ट्वीट्स पर नजर भी बनाए हुए हैं। वार रुम में जुटे ‘साइबर वॉरियर्स’ से सीधे संपर्क में भी हैं। 2 फरवरी को वे दिल्ली के बुरारी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शाहीन बाग मुद्दे को लेकर शाह और उनकी पार्टी अरविंद केजरीवाल और आप पर लगातार निशाना साध रही है।

अमित शाह अपने आधिकारिक काम करने के बाद चुनावी अभियान में निकल पड़ते हैं। प्रत्येक दिन कम से कम तीन से चार बैठकें और रोड-शो करते हैं। उसके बाद देर शाम पार्टी की रणनीतियों पर विचार होता है और यह आधी रात के बाद तक चलता है। दिल्ली चुनाव में शाह जिस तरह से अभियान चला रहे हैं, इसने गुजरात और कर्नाटक विधानसभा चुनाव की याद दिला दी जहां उन्होंने अभियान चलाया था और पार्टी कैडरों के साथ लंबा समय व्यतीत किया था।

आगामी दिनों में प्रचार अभियान को और गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो रैलियां होने की संभावना है। पीटीआई के अनुसार, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि संभवत: तीन फरवरी और चार फरवरी को पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में आयोजित होने वाली मोदी की रैलियों के लिए तैयारी अंतिम चरण में है।

शाह और नड्डा सहित भाजपा का शीर्ष नेतृत्व सघन प्रचार अभियान में जुटा है । हर दिन अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों में दो-तीन रैलियां हो रही हैं। इसके अलावा राजनाथ सिंह, प्रकाश जावडेकर और स्मृति ईरानी तथा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी प्रचार अभियान में जुटे हैं। भाजपा के एक नेता ने बताया, ‘‘ मतदान के पहले दिल्ली में 12000 से ज्यादा मतदान केंद्रों में से प्रत्येक पर एक बैठक के आयोजन की हमारी योजना है। इस तरह की 2000 से ज्यादा छोटी-बड़ी सभाएं हो चुकी हैं।’’

Next Stories
1 ‘इंदिरा गांधी ने भी घोंट दिया था लोकतंत्र का गला, तब शुरू हुआ था जेपी मूवमेंट’- कांग्रेस के साथी दल के मंत्री बोले, बढ़ सकती है रार
2 Weather Forecast Updates: घाटी में मौसम हुआ शुष्क, उत्तराखंड में हो सकती है बारिश, जानिए मौसम का हाल
3 Aaj Ki Baat- 30 Jan बसंत पंचमी के उत्सव से लेकर CAA के विरोध तक हर खास खबर Jansatta के साथ
ये पढ़ा क्या?
X